September 30, 2024

ठेकेदार का मोबाइल चोरी कर धोखाधड़ी करने वाला आरोपी गिरफ्तार

Faridabad/Alive News: क्राइम ब्रांच की टीम ने चोरी तथा धोखाधड़ी के मुकदमे में एक आरोपी को गिरफ्तार किया है। पुलिस प्रवक्ता सूबे सिंह ने बताया कि गिरफ्तार किए गए आरोपी का नाम विकास है जो यूपी के औरैया जिले का रहने वाला है। 20 दिसंबर को आरोपी के खिलाफ तिगांव थाने में धोखाधड़ी तथा चोरी की धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज किया गया था।

जिसमें आरोपी ने अपने मालिक संदीप का मोबाइल फोन चोरी करके उसमें से 90 हज़ार रुपए फोनपे के माध्यम से अपने खाते में ट्रांसफर कर लिए थे। आरोपी के खिलाफ मुकदमा दर्ज करके उसकी तलाश शुरू की गई। क्राइम ब्रांच की टीम ने आरोपी को पकड़ने के लिए अपना जाल बिछाया जिसमें आरोपी फस गया। आरोपी को काबू करके उससे मामले में पूछताछ की गई जिसमें सामने आया कि आरोपी लगभग बाहरवी कक्षा तक पढ़ा हुआ है।

पीड़ित ठेकेदार संदीप भवन निर्माण के ठेके लेता है और बहुत कम पढ़ा लिखा है। आरोपी विकास ठेकेदार संदीप को लेबर उपलब्ध करवाता था और ठेकेदार संदीप का सारा लेन-देन विकास ही देखता था तथा उसके फोन से जो भी पैसे किसी को ट्रांसफर करने होते थे वह विकास ही करता था। 17 दिसंबर को विकास के मन में लालच आ गया और उसने मंझावली मोड पर खड़ी ठेकेदार की स्विफ्ट गाड़ी से उसका मोबाइल चोरी कर लिया और वहां से फरार हो गया।