October 26, 2024

पहले दिन दाखिले के लिए 150 छात्रों ने कराया पंजीकरण

New Delhi/Alive News: दिल्ली सरकार ने निजी स्कूलों में शैक्षणिक सत्र- 2023-24 में नर्सरी, केजी और पहली कक्षा में दाखिले के लिए बृहस्पतिवार से आवेदन प्रक्रिया शुरू कर दी। कोरोना महामारी के बाद से अधिकतर स्कूल ऑनलाइन फॉर्म लेने व भरने का विकल्प दे रहे हैं। इस कारण से स्कूलों में अभिभावकों की कम भीड़ रही।

दाखिले के लिए कुछ स्कूलों ने ऑफलाइन व ऑनलाइन दोनों मोड में फॉर्म लेने व भरने की सुविधा दी है। वहीं, पांच सौ से अधिक निजी स्कूलों ने दाखिला मानक जारी नहीं किया है। इस कारण से अभिभावकों को उन स्कूलों के फॉर्म भरने में परेशानी हो रही है।

मिली जानकारी के अनुसार दाखिले के लिए पहले दिन स्कूलों में आवेदन प्रक्रिया ना के बराबर रही। अभिभावकों ने आवेदन फॉर्म भरने से पहले स्कूलों और उनके मानकों के संबंध में जानकारी हासिल की। दाखिले के लिए अभी आवेदन फॉर्म 23 दिसंबर तक भरे जा सकते हैं। प्रकिया संपन्न होने के बाद दाखिले की पहली सूची 20 जनवरी को जारी की जाएगी।

जानकारी के मुताबिक पहले दिन दाखिले के लिए करीब 150 पंजीकरण हुए। उम्मीद है जैसे-जैसे प्रक्रिया आगे बढ़ेगी वैसे-वैसे दाखिले की रफ्तार भी बढ़ती जाएगी। अभी अभिभावक मानकों को देख व समझ रहे हैं। इसके बाद ही दाखिले के लिए आवेदन करेंगे।