October 2, 2024

मास्टर ट्रेनरज ने कर्मचारियों को चुनाव संबधी दी ट्रेनिंग: उपायुक्त

Faridabad/Alive News: जिला निर्वाचन अधिकारी ने कहा है कि पंचायत चुनाव में सभी पीठासीन अधिकारी व मतदान अधिकारी अपने कर्त्तव्य का निष्ठा के साथ पालन करें। जब तक ये चुनाव संपन्न नहीं हो जाते तब तक ड्यूटी दे रहे कर्मचारी और अधिकारी राज्य चुनाव आयोग के अधीन स्वयं को मानें।

डीसी विक्रम सिंह के मार्ग दर्शन में वीरवार को एसडीएम बड़खल पंकज सेतिया की अध्यक्षता में सैक्टर -14 के डीएवी स्कूल के सभागार में फरीदाबाद ब्लॉक के पीठासीन अधिकारियों व पोलिंग ऑफिसर्स को पंचायत चुनावों में पोलिगं से संबधित बेहतर सफलता के टिप्स दिए।

उन्होंने कहा कि हर पीठासीन अधिकारी को यह ज्ञात होना चाहिए कि मतदान केंद्र पर उसे शांतिपूर्ण चुनाव करवाने के लिए क्या-क्या शक्तियां प्राप्त हैं। हर एक बूथ की मदद के लिए प्रशासन का पूरा तंत्र काम कर रहा होता है। इसलिए किसी भी परिस्थिति से घबराने की या तैश में आने की आवश्यकता नहीं है। चुनाव में हर एक कर्मचारी निष्पक्षता से अपनी ड्यूटी को निभाएं।

एसडीएम बल्लभगढ़ त्रिलोक चंद की अध्यक्षता में बल्लबगढ खण्ड के पीठासीन अधिकारियों और पोलिंग ऑफिसरों को सैक्टर-3 के राजकीय सीनियर सेकेंडरी स्कूल में भी मतदान करवाने की ट्रेनिंग दी गई। मास्टर ट्रेनरज ने कर्मचारियों को बैलेट पेपर डलवाना, ईवीएम से वोट डलवाना, मॉकपोल करवाना, टेंडर वोट डलवाना, ईवीएम को सील करना, उसे खोलना आदि के बारे में विस्तार से समझाया गया।