October 1, 2024

कबड्डी हमारा प्राचीन खेल है और इस धरोहर को बचाए रखना हमारा कर्तव्य: विजय प्रताप

Faridabad/Alive News: बुधवार को पाखल गांव में विशाल कबड्डी टूर्नामेंट का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रुप में कांग्रेसी नेता एवं बड़खल विधानसभा क्षेत्र से प्रत्याशी रहे विजय प्रताप ने शिरकत की। विजय प्रताप ने दोनों टीमों के खिलाड़ियों का हाथ मिलाकर मैच की विधिवत रूप से शुरुआत कराई।

उन्होंने कहा कि कबड्डी हमारा प्राचीन खेल है और हमें इस धरोहर को बचाए रखना होगा। आज युवा पीढ़ी दूसरी दिशाओं की तरफ ज्यादा आकर्षित है, उसका हमें कहीं न कहीं नुकसान भी उठाना पड़ता है। क्योंकि जब तक आप शारीरिक खेलों पर ध्यान नहीं देंगे स्वस्थ नही रह सकते। उन्होने कहा कि खेल अनुशासन की शिक्षा देता है नियम और अनुशासन सभी के जीवन में होना चाहिए।

कबड्डी टूर्नामेंट के आयोजन के लिए उन्होंने सभी को बधाई दी और 51 हजार रुपए का सहयोग भी संस्था के पदाधिकारियों को दिया। इस अवसर पर बिल्लू मावी, कन्हैया सरपंच, छेत्री सदस्य, हरिंदर भड़ाना, जय प्रकाश रावत, मुखराम पहलवान, बलबीर पहलवान, योगेश पहलवान, सुमित भड़ाना, सागर भड़ाना, वेद पाल सरपंच, पल्ला भड़ाना, जगत भड़ाना, भावर भड़ाना, सतबीर भड़ाना, मैनेज राम, समय भड़ाना, ग्रिराज सरपंच एवं अन्य गणमान्य लोगो उपस्थित रहे।