May 19, 2024

अब मेले में नहीं होगी परेशानी, स्मार्ट सिटी ने लांच किया मोबाइल ऐप

Faridabad/Alive News: 35वें अंतर्राष्ट्रीय सूरजकुंड मेले में अधिकतर लोग खो जाते हैं या अपने चाहने वाले स्थान तक सुचारू रूप से पहुंच नहीं पाते हैं। जो पर्यटक सामान खरीदना चाहते हैं उस स्टॉल तक भी कभी कभी कठिनाइयों का सामना करना पड़ता है। लेकिन इन सभी समस्याओं को स्मार्ट सिटी फरीदाबाद ने बहुत ही अच्छे तरीके से कार्य करते हुए पूरे सूरजकुंड मेले के विभिन्न स्थानों को गूगल मैप के द्वारा आधुनिक तकनीकी के माध्यम से मोबाइल एप्लीकेशन में मुहैया करा दिया है।

इस मोबाइल एप्लीकेशन में नागरिक जाने से पहले मेले के बारे में जानकारी ले सकते हैं कि कौन से स्थान कहां है, किस दिशा में पार्किंग हैं और इसके साथ-साथ जो सामान खरीदने के इच्छुक हैं, उसके बारे में भी इसी मोबाइल एप्लीकेशन से जानकारी ली जा सकती है।

यह मोबाइल एप्लीकेशन वेबसाइट और मोबाइल एप्लीकेशन दोनों माध्यम में उपलब्ध है। गूगल पर जाकर स्मार्ट सूरजकुंड मेला डालने पर यह एप्लीकेशन प्रथम स्थान पर दिखाई देगी, जिसके द्वारा आप इस वैबसाइट पर जाकर सुविधाओं का लाभ उठा सकते हैं। इसके अलावा एंड्राइड एप्लीकेशन गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड कर सकते हैं, जिसमें सभी सुविधाएं उपलब्ध है।