May 4, 2024

जैन कान्वेंट स्कूल में लगा नि:शुल्क हार्ट चैकअप कैम्प

Faridabad/Alive News: डबुआ कॉलोनी स्थित जैन कान्वेंट स्कूल में नि:शुल्क हार्ट चैकअप कैंप लगाया गया। यह कैम्प बी.के. अस्पताल में संचालित हार्ट सेन्टर और सचिन तंवर (राष्ट्रीय युवा जे.डी.यू.) के सहयोग से लगाया गया। इस टीम में डॉ. देव, ज्योति, विवेक, रजनी शामिल थे।

स्कूल के चेयरमैन एडवोकेट अमित जैन ने कहा कि हमारा स्कूल स्लम बस्ती में है, यहां पर इस तरह के कैंप के आयोजन से जो लोग पैसे की व जानकारी की कमी के कारण अपना चैकअप नहीं करवा पाते, उन्हें अपनी बीमारी के बड़े रूप होने से पहले रोकथाम करने का अवसर मिल जाता है। इसके अलावा लोगो में स्वस्थ के प्रति जागरूकता भी आती है।

सचिन तंवर ने बताया कि इस कैंप में 125 लोगो ने जाँच कराई। उनकी ब्लड प्रेशर, शुगर, ई.सी.जी. की जाँच, दवाईयां व परामर्श निःशुल्क किया गया। स्कूल के चेयरमैन ने कैंप के आंत में हार्ट सेंटर की टीम और सचिन तंवर को स्मृति चिंह देकर धन्यवाद किया।

स्कूल की प्रिंसिपल सारिका जैन ने इस कैंप में आने वाले गणमान्य व्यक्तियों में मुख्य रूप से सुरेंद्र शर्मा बबली, आभाष चंदीला सुनील यादव, भुनेश्वर शर्मा, संदीप सेठी यशपाल शर्मा, रतन लाल चौधरी, मनजीत सिंह, जय शर्मा, नरेश मेहंदीरत्ता, अवधेश कुमार ओझा व स्कूल के स्टाफ का धन्यवाद किया।