May 18, 2024

दिल्ली- मुंबई- वडोदरा एक्सप्रेसवे को रफ्तार देने के एचएसवीपी बाईपास पर जल्द करेगा तोड़फोड़ कार्यवाही

Faridabad/Alive News : हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण दिल्ली- मुंबई- वडोदरा एक्सप्रेसवे को रफ्तार देने के लिए बहुत जल्द बाईपास रोड पर बने अवैध निर्माणों को ध्वस्त करेगा। इसके लिए चार दिन तक विशेष तोड़फोड़ की जाएगी। इसके लिए हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण (एचएसवीपी) ने तैयारियां भी पूरी कर ली है। एचएसवीपी ने बाईपास पर तोड़फोड़ की कार्यवाही करने के लिए प्रशासन से पुलिस फोर्स की भी मांग की है। वहीं लोगों को खाली करने का नोटिस भी दे दिया गया है।

सेक्टर-37 से 59 तक बना बाईपास रोड डीएनडी फ्लाईओवर से सोहना तक बनने वाले दिल्ली-मुंबई-वडोदरा एक्सप्रेसवे का हिस्सा बनेगा। जिसके लिए बाईपास रोड को 12 लेन बनाने का काम किया जा रहा है। सेक्टर-12 में सड़क के बीच पाइलिंग का काम तेजी से चल रहा है। सड़क का निर्माण करने के लिए एनएचएआई ने एचएसवीपी से लगभग 70 मीटर चौड़ी जगह मांगी हुई है, लेकिन रोड के दोनों तरफ अवैध निर्माण इस योजना में देरी का कारण बन रहे हैं।

सेक्टर-8 व 9 के पास पहले से ही काफी संख्या में अवैध निर्माण है। इसके अलावा सेक्टर-3 से 8 डिवाइडिंग रोड के पास बने नए पुल के साथ भी अवैध निर्माण है। सेक्टर-2 के पास, शाहुपुरा मोड़ के पास, सेक्टर-59 के पास रोड पर अवैध कब्जे हैं। सेक्टर-37 से 59 तक रोड का लगभग हर चौराहा अतिक्रमण का शिकार है। पिछले दिनों एचएसवीपी ने रोड पर कुछ अवैध निर्माणों को तोड़ा था, लेकिन अब लोग दूसरी जगहों पर भी कब्जा करने लगे हैं। इससे काम में रुकावट आ रही है। बाईपास पर प्राधिकरण 6, 10, 11 और 12 अक्तूबर को तोड़फोड़ की कार्यवाही कर सकती है।