May 6, 2024

17 साल से फरार चल रहे इनामी बदमाश को क्राइम ब्रांच ने दबोचा

Faridabad/Alive News : क्राईम ब्रांच सेक्टर-48 की टीम ने आरोपी बलबीर उर्फ टीटू को कड़ी मशक्कत के बाद लुधियाना पंजाब से गिरफ्तार कर लिया हैं। पूछताछ में गिरफ्तार आरोपी की पहचान बलबीर उर्फ टीटू निवासी ईशर नगर शिमलापुरी लुधियाना, पंजाब के रुप में हुई है।

बता दें, कि आरोपी ने दिनांक 9 मई 1996 को थाना एनआईटी फरीदाबाद की मार्किट में संजय खान जो रजाई भरने का कार्य करता था। आरोपी ने शिकायतकर्ता संजय खान पर नुकीले हथियार से पेट पर वार कर दिया। जिससे शिकायतकर्ता बुरी तरह चोटिल हो गया। इसका मुकदमा हत्या के प्रयास सहित थाना एनआईटी में दर्ज है।

वहीं पुलिस टीम ने बताया कि आरोपी को थाना एनआईटी की पुलिस ने गिरफ्तार कर अदालत में पेश किया था। कोर्ट ने आरोपी को 9 साल की सजा सुनाई थी। जिसके बाद आरोपी ने 4 साल की सजा काटकर पंजाब एवं हरियाणा उच्च न्यायालय में अपील करके जमानत पर बाहर आ गया।

जिसके बाद आरोपी अपना मकान व सामान बेचकर रातों-रात फरार हो गया था, जिसकी तलाश के लिए पिछले 17 साल से गिरफ्तारी वारंट जारी किए जा रहे थे। पुलिस लगातार आरोपी को गिरफ्तार करने के प्रयास कर रही थी।आरोपी हाईकोर्ट की मोस्ट वांटेड लिस्ट में भी शामिल था। आरोपी बलबीर को पकड़ने के लिए क्राइम ब्रांच सेक्टर- 48 प्रभारी राकेश सिंह ने उच्च न्यायलय के आदेशो पर कार्य करते हुए आरोपी के बारे में गुप्त सूत्रों से सूचना प्राप्त की।

जिस पर तुरंत कार्रवाई करते हुए पुलिस टीम नियुक्त कर जगह- जगह रेड की गई। अंत में पुलिस को तकनीकी की सहायता से सूचना प्राप्त हुई और आरोपी को लुधियाना पंजाब से क्राइम ब्रांच- 48 व थाना एसजीएम नगर की संयुक्त टीम ने गिरफ्तार कर लिया। आरोपी को आज न्यायालय में पेश कर वही से न्यायिक हिरासत में नीमका जेल भेज दिया गया है।