May 8, 2024

विद्यासागर इंटरनेशनल स्कूल ने कॉमनवैल्थ गेम्स पदक विजेताओं को दी शुभकामनाएं

Faridabad : तिगांव स्थित विद्यासागर इंटरनेशनल स्कूल में 8वां इनोग्रेशन डे समारोह धूमधाम से मनाया गया। इस अवसर कॉमनवैल्थ गेम्स में पदक विजेता खिलाडिय़ों को शुभकामनाएं दी गईं और मिठाईयां बांटकर खुशी मनाई।

कार्यक्रम का शुभारंभ हवन यज्ञ से किया गया जिसमें सभी अध्यापकों, बच्चों और उनके अभिभावकों ने भाग लिया। इस अवसर चेयरमैन धर्मपाल यादव ने ऑस्ट्रेलिया के गोल्ड कोस्ट में चल रहे कॉमनवैल्थ गेम्स में भारतीय खिलाडिय़ों खासकर लड़कियों के शानदार प्रदर्शन कर लगातार गोल्ड जीतने पर उन्हें हार्दिक शुभकामनाएं दीं।

‘म्यारी छोरियां, छोरों से कम हैं के’ यादव ने अपने अंदाज में गर्व से इस बात का बोलते हुए कहा कि इन खेलों में हरियाणा की छोरियों के प्रदर्शन ने दर्शा दिया है कि आज हमारी बेटियां किसी से कम नहीं हैं। और वे हमेशा से इस बात के पक्षधर रहे हैं। कि अगर बेटियों को समान अवसर मिलें तो वे कोई भी मुकाम हासिल कर सकती हैं।

इसके लिए ही स्कूल द्वारा लड़कियों को प्रोत्साहित करने के लिए अनेक प्रयास किए जाते रहे हैं जिसमें लड़कियों के लिए फ्री एडमीशन और स्कॉलरशिप जैसी सुविधाएं उपलब्ध करवाई जा रही हैं। यादव ने सभी को शुभकामनाएं देते हुए आगामी सत्र में और अधिक मेहनत करने का आह्वान किया।

हवन यज्ञ के दौरान यज्ञ में आहूतियां डालकर सभी के सुख-शांति और समृद्धि की कामना की गई। इस अवसर पर स्कूल के डॉयरेक्टर दीपक यादव ने सभी को शुभकामनाएं दी और मेहनत, लगन से आगामी सत्र में शिक्षा और खेल के क्षेत्र में नए आयाम स्थापित करने का आह्वान किया।

यादव ने कहा कि 8 साल पहले जिस पावन लक्ष्य को लेकर स्कूल स्थापित किया गया था उसके पूरा होते देख बहुत खुशी और गर्व महसूस होता है। उन्होंने कहा कि वे स्कूल के सभी अनुभवी अध्यापकों का आभार प्रकट करते हैं जिनके मार्गदर्शन में स्कूल ने अपने लक्ष्य को हासिल किया है। यादव ने इस अवसर पर जानकारी दी कि इस सत्र में स्कूल में क्रिकेट अकादमी भी शुरू हो जाएगा।

गौरतलब है कि स्कूल में खेलों को प्रोत्साहित करने के लिए अनेक प्रयास किए जा रहे हैं जिसमें हरियाणा सरकार की देखरेख में स्कूल में आर्चरी अकादमी भी चल रही है।

इसी का परिणाम है कि स्कूल की अनेक छात्र एवं छात्राएं राष्ट्रीय एवं अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर ख्याति प्राप्त कर रहे हैं। इस अवसर पर स्कूल के एकेडमिक डॉयरेक्टर सीएल गोयल, डॉयरेक्टर शम्मी यादव, प्रिंसिपल कुलविंदर कौर, योगेश चौहान एवं अन्य गणमान्य अध्यापकगण एवं अभिभावक उपस्थित रहे।