May 19, 2024

अंतरराष्ट्रीय नशा मुक्ति बोध दिवस पर चर्चा आयोजित

Faridabad/ Alive News: नशे के कारण इंसान को शारिरिक, मानसिक एवं आर्थिक परेशानियों से गुजरना पडता है एवं नशा ही मनुष्य को समाज की मुख्यधारा से अलग करता है। यह विचार रैडक्रास सोसायटी के सचिव बी बी कथूरिया ने आईटीआई ओल्ड मे मनाये गये अंतरराष्ट्रीय नशा मुक्ति बोध दिवस के अवसर पर बतौर मुख्य अतिथि के रुप में कहा।

बच्चों मे बढ़ रहे नशे के दुष्प्रभावों को लेकर चिंता व्यक्त करते हुये कहा कि अभिभावको को अपने बच्चों को ज्यादा से ज्यादा समय देना चाहिये। इस अवसर पर उन्होने बताया कि रैडक्रास द्वारा नशे केे दुष्प्रभाव से जागरुक करने के लिये दिनांक 22 से 26 जून तक पाच दिवसीय कार्यक्रम का आयोजन किया जायेगा।

इस अवसर पर रैडक्रास सोसायटी के आजीवन सदस्य डा एम पी सिहं, प्रोजैक्ट डायरेक्टर जगत सिहं तेवतिया, उप प्रधानाचार्य अरुणा सिह, मनोवैज्ञानिक डा मसूद, परामर्षदाता कुo ज्योति ने भी इस विषय पर अपने विचार प्रकट किये। इस अवसर पर योगिता सिहं, आरती खन्ना, विनिता शर्मा एवं सुषीला भी उपस्थित थी। इस जागरुक शिविर मे लगभग 150 छात्र छात्राओं ने भाग लिया। अतः मे आई टी आई की उप प्रधानाचार्या अरुणा सिहं ने इस समारोह को सफल बनाने मे सभी का धन्यवाद किया।