May 3, 2024

फरीदाबाद के 9 खिलाडियों ने ग्रेपलिंग में झटके गोल्ड मेडल

Faridabad/Alive News : रोहतक में आयोजित हुई स्टेट ग्रेपलिंग खेल प्रतियोगिता में फरीदाबाद के खिलाडियों ने परचम लहराया। ग्रेपलिंग एसोसिएशन के जनरल सेक्रेटरी दुष्यंत सैनी ने बताया कि प्रतियोगिता में खिलाड़ियों ने बेहतरीन प्रदर्शन किया। उन्होंने बताया कि प्रतियोगिता में प्रशिया, पिंकी, पूजा, ध्रुव, सौर्य, संजीव, वेदांशी, सार्थक जैन, पर्व सैनी ने गोल्ड मेडल हांसिल किया। जबकि कनक मंडल, अभिषेक, विशाल, कृष कामती, कृष सिंह ने सिल्वर मेडल हांसिल किया। वहीं वर्धन पांडे, सात्विक मिश्रा, धनश्याम ने ब्रांज मेडल हासिल किया। पदक हासिल करने वाले खिलाडियों का बल्लभगढ स्थित मॉशर्ल आर्ट एकेडमी में फूल माला डालकर व मिठाई खिलाकर स्वागत किया गया।

कोच दिवाकर सैनी ने बताया कि पदक हांसिल करने वाले खिलाड़ी 1 जून से 4 जून तक नेशनल ग्रेपलिंग चैम्पियनशिप में भाग लेंगे जो कि मध्यप्रदेश के देवास में आयोजित की जाएगी। उन्होंने कहा कि नेशनल स्तर पर आयोजित होने वाली प्रतियोगिता में सभी खिलाड़ी अपना अच्छा प्रदर्शन करेंगे और हरियाणा प्रदेश का नाम रोशन करेगें। उन्होंने कहा कि हरियाणा प्रदेश में खेलों में आगे है। सरकार भी खेलों को बढ़ावा दे रही है।

उन्होंने युवाओं से अपील करते हुए कहा कि देश का गौरव बढ़ाने के लिए खेलों में भाग लेें। खेलों से शारीरिक व मानसिक विकास होता है।