May 20, 2024

डीएवी बल्लभगढ़ में धूमधाम से मनाया गया 77वां स्वतंत्रता सप्ताह

Faridabad/Alive News: बल्लभगढ़ के डी.ए.वी पब्लिक स्कूल में 77वां स्वतंत्रता दिवस पूरे सप्ताह मनाया गया। इस से स्कूल में पूरे सप्ताह देशभक्ति वातावरण बना रहा। इस दौरान स्कूल के छात्रों में देशभक्ति का भाव जागृत करने के लिए अनेक गतिविधियां मंच पर संचालित की गई, जिनमें पोस्टर निर्माण, नारा लेखन, कवितापाठ, अभिनय आदि। इन गतिविधियों में सभी छात्र, अध्यापक और अभिभावकों ने बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया।

स्कूल की ओर से छात्रों द्वारा ‘हर घर तिरंगा जागरूकता’ अभियान भी चलाया गया। जिसके अंतर्गत छात्रों ने घर घर जाकर लोगों को अपने घरों पर तिरंगा लगाने के लिए प्रेरित किया।

सर्वप्रथम स्कूल की प्रधानाचार्या नमिता शर्मा ने ध्वजारोहण किया। इसके बाद स्कूल की प्री प्राइमरी, प्राइमरी और सीनियर विंग के छात्रों ने भाषण, नाटक और नृत्य की प्रस्तुति दी। इस से स्कूल का वातावरण देशभक्तिमय हो उठा।

कार्यक्रम में जब प्री-प्राइमरी विंग के बच्चों ने झांसी की रानी और सीनियर विंग के छात्रों ने शहीद भगत सिंह, चंद्रशेखर आज़ाद के बलिदानों को नाटक के माध्यम से मंच पर दिखाया तो स्कूल परिसर भारत माता की जय और वंदे मातरम के नारों से गूंज उठा।

अंत में स्कूल की प्रधानाचार्या नमिता शर्मा ने सभी छात्र, अध्यापक और अभिभावकों को 77वें स्वतंत्रता दिवस की बधाई दी और जिन स्वतंत्रता सेनानियों, क्रांतिकारियों और शहीदों के कारण हमें आज़ादी मिली उनका स्मरण कर उन्हें श्रद्धा-सुमन अर्पित किए।