May 20, 2024

प्लॉट की 6 महीने तक रजिस्ट्री न करने पर पुलिस ने व्यक्ति को दिलवाये वापिस 13.05 लाख रूपए

Faridabad/Alive News: प्लॉट खरीदने के 6 महीने तक भी रजिस्ट्री न होने पर पुलिस ने पीड़ित के 13.05 लाख रुपए वापिस दिलवाये। पीड़ित युवक ने पुलिस आयुक्त का आभार व्यक्त किया।

पुलिस प्रवक्ता सूबे सिंह ने बताया कि चंदन और देपेंद्र नामक दो व्यक्ति पुलिस आयुक्त कार्यालय पहुंचे जहां पर उन्होंने पुलिस आयुक्त से मिलकर उनका धन्यवाद करते हुए बताया कि उन्होंने 6 महीने पहले नवीन नगर एरिया में स्थित बसील कॉलोनी में अपने पड़ोस में एक 50 गज का प्लॉट जावेद नाम के व्यक्ति से डीलर शौकत के माध्यम से खरीदा था जिसके लिए उन्होंने 13.05 लाख रुपए चेक के माध्यम से डीलर को दिए थे।

उन्होंने बताया कि प्लॉट के पैसे देने के पश्चात उन्होंने प्लॉट में बने मकान की छत बदलने का प्रयास किया था परंतु प्रशासन द्वारा उन्हें रोक दिया गया। पूछताछ करने पर पता चला कि प्लॉट की जमीन पर कोई केस चल रहा है जिसकी वजह से उसकी रजिस्ट्री नहीं हो पा रही है और जब तक इस पर निर्णय नहीं आ जाता तब तक कोई भी कार्य नहीं किया जा सकता।

पीड़ित ने इसके लिए कई सरकारी कार्यालयों के चक्कर काटे परंतु उन्हें कहीं से भी मदद नहीं मिली जिसके पश्चात वह पुलिस चौकी नवीन नगर पहुंचे जहां पर चौकी प्रभारी हर्षवर्धन ने मामले में संज्ञान लिया और पुलिस आयुक्त के निर्देशानुसार प्लॉट खरीदने वाले, बेचने वाले तथा डीलर, तीनों पार्टियों को आमने-सामने बैठाकर उनकी बातचीत करवाई जिसमें प्लाट बेचने वाले ने खरीददार को पैसे वापस करने पर रजामंदी जताई और कुछ ही दिनों में सारे पैसे वापस कर दिए। प्लॉट के पैसे वापस मिलने पर पीड़ित बहुत प्रसन्न हुआ और उन्होंने पुलिस आयुक्त सहित पूरी फरीदाबाद पुलिस का तहे दिल से धन्यवाद किया।