May 5, 2024

राजकीय कन्या विद्यालय में दूसरे दिन 62 छात्राओं ने लिया कोरोनारोधी टीका

Faridabad/Alive News : राजकीय कन्या वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय में जिला स्वास्थ्य विभाग के सौजन्य से आज दूसरे दिन भी प्राचार्य रविन्द्र कुमार मनचंदा की अध्यक्षता में 15 से 18 वर्ष की सभी छात्राओं के लिए विशेष कोरोना वैक्सीन अभियान चलाया गया। जूनियर रेडक्रॉस और सैंट जॉन एंबुलेंस ब्रिगेड प्रभारी प्राचार्य रविन्द्र कुमार मनचंदा ने कहा कि हरियाणा सरकार का प्रयास है कि विद्यालयों में पढ़ रहे सभी बच्चे को वैक्सीन लगे और वे सभी सुरक्षित रहें इसलिए कोरोना टीकाकरण का विशेष अभियान चलाया जा रहा हैं।

प्राचार्य रविंद्र कुमार मनचन्दा ने राष्ट्रहित में कार्यरत सभी स्वास्थ्य कर्मचारियों का अभिनंदन एवं आभार प्रकट किया। जूनियर रेडक्रॉस एवम् सैंट जॉन एम्बुलेंस ब्रिगेड प्रभारी प्राचार्य रविन्द्र कुमार मनचंदा ने कहा कि डॉक्टर रिचा एवम उन की टीम ने आज विद्यालय की 62 छात्राओं का टीकाकरण किया जब कि कल 454 छात्राओं को वैक्सीन लगी थी। प्राचार्य रविन्द्र कुमार मनचंदा ने कहा कि स्वास्थ्य विभाग से डॉक्टर और फार्मेसिस्ट की टीम ने विद्यालय के अध्यापकों के सहयोग से अब तक विद्यालय की 15 वर्ष से 18 वर्ष के वर्ग की 516 बालिकाओं को कोरोना रोधी टीकाकरण की पहली डोज दी जा चुकी है। जो छात्राएं रह गई है उन्हें फीवर है और चिकित्सकों की टीम ने उन्हें वैक्सीन न लगवाने का परामर्श दिया है।

प्राचार्य रविंद्र कुमार मनचंदा, मौलिक मुख्याध्यापिका पूनम, प्राध्यापिका सोनिया, मनीषा, हेमा, प्रियंका ने कहा कि कोरोना से हम सभी को सामूहिक रूप से बचना है। हमें कोरोना महामारी से लड़ाई लड़ने के लिए नियमों का पालन करना है, मास्क पहनना, लगातार हाथ धोना, भीड़ के रूप में एकत्रित न होना एवम अन्य गाइडलाइन्स को भी पूर्ण रूप से मानना है।