May 19, 2024

विश्व रक्तदाता दिवस पर 51 लोगों ने किया रक्तदान

Palwal/Alive News: विश्व रक्तदाता दिवस पर ‘रक्त दो और दुनिया को धड़कने दो’ मुहिम के अन्तर्गत पलवल डोनर्स क्लब ज्योतिपुंज ने अपने छठे स्थापना दिवस पर जिला रेड क्रॉस सोसायटी पलवल तथा गुरु रामदेव सोसायटी पलवल में सरकारी ब्लड बैंक पलवल के सहयोग से एक स्वैच्छिक रक्तदान शिविर का आयोजन किया। शिविर का संयोजन पलवल डोनर्स क्लब ज्योतिपुंज के मुख्य संयोजक आर्यवीर लाॅयन विकास मित्तल, सोसायटी के प्रधान हेमन्त गुप्ता, समाजसेवी नितिन सिंगला और क्लब की सह संयोजक अल्पना मित्तल ने किया।

शिविर का शुभारम्भ मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा. ब्रह्मदीप, वयोवृद्ध समाजसेवी चन्द्रभान गुप्ता, भगवत सिंगला,महासचिव योगेश तायल, अनिल अग्रवाल,नरेश बंसल श्रीचंद देशवाल, राजीव डागर आदि ने रिबन और केक काटकर किया। साथ ही पलवल डोनर्स क्लब ज्योति-पुंज द्वारा सफलता पूर्वक 6 वर्ष पूर्ण होने पर डॉ ब्रह्मदीप ने संस्था के द्वारा कोरोना महामारी की विषम परिस्थितियों में भी किए जा रहे कार्यों की सराहना करते हुए कहा कि कोरोना के खिलाफ जंग में एक मोर्चा भी कमजोर नहीं होना चाहिए।

रक्तदान कर रक्तकोष के मोर्चे को भी मजबूत करना हमारा दायित्व बनता है। और हम इस मोर्चे पर विफल न हो इसके लिए सभी ब्लड बैंकों में रक्त की कमी की पूर्ति के लिए युवा रक्तदान करने के लिए आगे आये । मुख्य संयोजक विकास मित्तल ने सभी को विश्व रक्तदाता दिवस की बधाई देते हुए बताया कि वैश्विक महामारी कोरोना से कारण इस समय सभी ब्लड बैंको में ब्लड की कमी हो रही है। इस कमी को पूरी करना हम सभी का दायित्व बनता है कि राष्ट्र हित मे रक्तदान करें।

शिविर में 6 महिलाओं सहित 22 लोगो ने पहली बार रक्तदान करके रक्त की कमी को दूर करने में महत्वपूर्ण योगदान दिया। शिविर को सुचारू रूप से चलाने के लिए डा. दयानन्द,पीयूष बंसल ,देवेश बंसल,चंदर तायल मोनू तायल विनय शर्मा प्रतीक कालड़ा अरुण गोयल डब्बू,पवन सिंगला सुरेश, कुलदीप, रुद्र नारायण ,विकल्प ईष्वी, तुषित आदि ने विशेष सहयोग दिया।