April 28, 2024

पुलिस सिपाही भर्ती की लिखित परीक्षा में 40.37 प्रतिशत विद्यार्थी रहे उपस्थित

Faridabad/Alive News : जिलाधीश जितेन्द्र यादव ने कहा कि सरकार द्वारा जारी दिशा निर्देशानुसार जिला में आज रविवार को प्रातः कालीन सत्र में हरियाणा पुलिस के पुरूष सिपाही की लिखित परीक्षाओं में परीक्षा केन्द्रों पर एचएसएससी की सभी पालनाएं सुनिश्चित की गई।

जिलाधीश जितेन्द्र यादव ने बताया कि जिले में हरियाणा पुलिस के पुरुष सिपाही पद की लिखित परीक्षा के लिए 90 परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं। इनमें 24050 परीक्षार्थियों की बैठने की व्यवस्था कोविड-19 वैश्विक महामारी कोरोना संक्रमण के बचाव के लिए विश्व स्वास्थ्य संगठन द्वारा जारी हिदायतों के अनुसार की गई है। आज रविवार 31 अक्टूबर की सुबह परीक्षा के सत्र में 40.37 प्रतिशत परीक्षार्थियों ने ही परीक्षा दी। यानि 9711 परीक्षार्थियों ने परीक्षा दी। जबकि 14339 परीक्षार्थि अनुपस्थित रहे।

उन्होंने बताया कि 31 अक्टूबर व एक और दो नवम्बर को जिला फरीदाबाद में लिखित परीक्षा के सही संचालन के लिए कि भी तरह की कोताही बर्दास्त नहीं होगी। परीक्षाओं में कोताही बरतने वाले और अनुपस्थित रहने वाले लोगों के खिलाफ तुरंत कानूनी कार्यवाही करके एफआईआर दर्ज करवाई जाएगी।

बता दें, कि हरियाणा पुलिस पुरूष सिपाही पदों की लिखित परीक्षा के लिए फरीदाबाद में 90 परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं। इन सभी परीक्षा केंद्रों पर जैमर और सीसीटीवी कैमरे लगा दिए गए। इस संबंध में, फ्लाइंग आफिसर, ड्यूटी मैजिस्ट्रेट, ट्रांसिट अफसर और परीक्षा केंद्रो के अधीक्षकों सहित पुलिस विभाग के अधिकारियों को कहा कि परीक्षा के दौरान एडीसी सतबीर मान ओवर आल इंचार्ज है। हरियाणा पुलिस के सिपाही पद लिखित परीक्षा के दौरान एसडीएम को नोडल इंचार्ज होंगे। सीटीएम/जिला राजस्व अधिकारी परीक्षा के आयोजन संबंधी सभी प्रबंधो के लिए सभी ड्यूटी मैजिस्ट्रेट और ट्रांजिट अफसर तथा परीक्षा केंद्रो के अधीक्षक अपने कार्य दायित्व से जुड़े दायित्वों के बारे में कमीशन की हिदायतों के अनुसार पूरी तरह जानकारी हासिल कर उन्हें दिशा निर्देश देगें और परीक्षा केंद्रो से सम्बंधित समस्याओं का समाधान करवा जा रहा है।