April 28, 2024

राष्ट्रीय एकता दिवस के अवसर पर लोगों को स्वास्थ्य के प्रति किया जागरूक

Faridabad/Alive News : हेल्थ इज वेल्थ, के तहत सभी लोगों को चाहिए कि वो अपनी सेहत का पूरा ध्यान रखें। यदि आदमी की सेहत ठीक नहीं है तो उनका सारा का सारा पैसा धरा रह जाएगा। इसलिए लोगों को चाहिए कि वो अपने स्वास्थ्य के प्रति जागरूक रहें और सप्ताह में एक दिन साईकिलिंग जरूर करें। ये कहना था जिला उपायुक्त जितेन्द्र यादव का जो आज यहां पुलिस लाईन में पुलिस-प्रशासन पब्लिक यूनिटी (पीपीपी-यूनिटी) द्वारा राष्ट्रीय एकता दिवस और पुलिस शहीदी सप्ताह के उपलक्ष्य में मार्निग हेल्थ क्लब (एमएचसी) के सहयोग से आयोजित की गई।

इस अवसर पर जिला उपायुक्त जितेन्द्र यादव ने कहा कि ये सप्ताह देश और जिले के लोगों के मन में एकता की भावना को प्रेरित करने का है। पुलिस के प्रति लोगों में स्नेह दर्शाने का है कि पुलिसकर्मी किस प्रकार 24 घंटे उनकी सेवा में तत्पर रहते हैं। वहीं डीसीपी हेडक्वार्टर डॉ. अंशु सिंगला ने इस अवसर पर कहा कि स्वस्थ व्यक्ति ही देश में एक अच्छे समाज का निर्माण कर सकता है। वो तभी हो सकता है जब हम देश को अपनी मां का दर्जा दें। उन्होंने समाज को सरदार बल्लभ भाई पटेल की जयंती के अवसर पर मिलजुल कर एकट्ठा रहने का संदेश दिया।

बता दें, कि पुलिस कमिश्रर विकास अरोड़ा के दिशा-निर्देशानुसार और डीसीपी हेडक्वार्टर डॉ. अंशु सिंगला की अध्यक्षता में एसीपी मानेसर विनोद कुमार इस कार्यक्रम के मुख्य संयोजक थे। पुलिस और जिला प्रशासन द्वारा मार्निग हेल्थ क्लब (एमएचसी) फरीदाबाद के साथ मिलकर आयोजित की गई। इस साईकल रैली को जिला उपायुक्त जितेन्द्र यादव और डीसीपी हेडक्वार्टर डॉ. अंशु सिंगला ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। यह साईकिल रैली सुबह 7 बजे थाना सेंट्रल सेक्टर-12 के साथ हुड्डा ग्राउंड से शुरू होकर पुलिस लाइन सेक्टर-30 तक पहुंची। इस साईकिल रैली में स्वयं जिला उपायुक्त जितेन्द्र यादव और डीसीपी हेडक्वार्टर डॉ. अंशु सिंगला सहित एसीपी मानेसर विनोद कुमार, एसीपी महेन्द्र लाल वर्मा, एसीपी तिगांव सुरेन्द्र श्योराण, एसीपी ट्रैफिक पृथ्वी सिंह, इंस्पेक्टर जयवीर सिंह, इंस्पेक्टर माया आदि ने साईकिल चलाकर लोगों को पर्यावरण संरक्षण का संदेश दिया।