May 4, 2024

जीवा पब्लिक स्कूल में 30वां स्थापना दिवस का आयोजन

Faridabad/Alive News : सैक्टर-21बी स्थित जीवा पब्लिक स्कूल में 30वाँ स्थापना दिवस पूरे हर्षोल्लास के साथ मनाया गया। विद्यालय में बच्चों द्वारा प्रस्तुत किए गए प्रत्येक कार्यक्रम में मनोरंजन के साथ-साथ शिक्षाप्रद संदेश का समावेश रहा। कार्यक्रम में कलाए संस्कृतिए संगीत, शिक्षा और मनोरंजन का अद्भुत सामन्जस्य दिखा। कार्यक्रम का शुभारंभ पारंपरिक ढंग से दीप प्रज्जवलित कर सरस्वती वंदना के साथ किया गया।

इस अवसर पर विद्यालय के बैंड ग्रुप ने बड़े ही सुन्दर ढंग से विद्यालय के सभी गणमान्य लोगों का स्वागत किया गया। स्कूल के अध्यक्ष ऋषिपाल चौहान ने दीप प्रज्जवलित किया एवं उनके साथ उपाध्यक्षा चंद्रलता चौहान, जीवा आयुर्वेद संस्थान के डायरेक्टर डॉ. प्रताप चौहान, स्कूल की एकेडमिक एंड एक्सीलेंस हेड मुक्ता सचदेव, निदेशक एवं एल्युमिनाई ऑफ जीवा पब्लिक स्कूल मधुसूदन चौहान, मीनाक्षी सिंह, नीरजा चौहान, काजल चौहान एवं संयोजिकाएँ उपस्थित रही। इस अवसर पर हेड ऑफ स्पेशल प्रोग्राम एंड ट्रेनिंग जयवीर सिंह भी उपस्थित रहे।

कार्यक्रम को देखकर सहज ही अनुमान लगाया जा सकता है कि जीवा शिक्षण संस्थान में छात्रों का सर्वांगीण विकास किया जाता है। प्राइमरी कक्षा के छात्रों ने स्कूल के सभी विशेषताओं एसओई, दिनचर्या के नियम, स्वाध्याय, मल्टीपल इंटैलिजैंस व नेचर, आयूर स्कूल, नो बैल स्कूल के विषय में विस्तार से बताया। 29वें वर्ष की उपलब्धियों को भी दर्शाया गया। छात्रों ने विद्यालय के प्रारंभ से लेकर अभी तक की सारी उपलब्धियों को बहुत सुंदर गीत के माध्यम से प्रस्तुत किया। छात्रों ने एक सुंदर लघु नाटिका का भी मंचन किया। कक्षा पहली से लेकर बारहवीं तक के सभी होनहार छात्रों को बेस्ट स्टूडेंट अवार्ड से भी सम्मानित किया गया। अंत में छात्रों ने श्री कृष्ण लीला पर आधारित नृत्य एक मनमोहक प्रस्तुत कर समां बांध दिया।

इस अवसर पर स्कूल के अध्यक्ष ऋषिपाल चौहान ने कहा कि जीवा स्कूल की स्थापना का उद्देश्य समाज और देश को एक नई दिशा देना एवं बच्चों का सर्वांगीण विकास करना है। छात्र जीवा के पद्धतियों को अपनाए और एक स्वस्थ, संपन्न व शांतिप्रिय समाज के निर्माण करने का प्रयास करें।