May 19, 2024

वैक्सीन लगवाने के लिए 18+ इस तरह कर सकते है पंजीकरण

Palwal/Alive News: सिविल सर्जन डा. ब्रह्मदीप द्वारा शुक्रवार को एक बैठक ली गई। बैठक में वरिष्ठ चिकित्सा अधिकारी और अन्य स्टाफ भी मौजूद रहा। सिविल सर्जन ने कहा कि 18 वर्ष से अधिक आयु वर्ग के लोग रेजिस्ट्रेशन के लिए आरोग्य सेतु अप डाउनलोड करें या पोर्टल www.cowin.gov.in खोलें।

इस लिंक पर अपना मोबाइल नंबर भरे और जिसके बाद आपके पास ओटीपी आएगा और उस ओटीपी को डालकर वेरीफाई बटन दबाएं । इसके बाद टीकाकरण पंजीकरण का पेज खुलेगा। अपने आधार कार्ड नंबर से पंजीकरण करे। उसके बाद टीकाकरण स्थल का चयन करें और सबमिट का बटन दबाएं। उसके बाद आपके पास मैसेज आएगा कि आपका टीकाकरण कब, कहां और कितने बजे होगा। इस तरह का मैसेज आने के बाद ही टीकाकरण के लिए स्थल पर जाएं।

सिविल सर्जन डा. ब्रह्मदीप ने बताया कि पलवल वासियों को बहुत सचेत रहने की जरुरत है। कोविड महामारी के इस दौर में घबराना नहीं है और हम सबको मिलकर इसका सामना करना है। सरकार द्वारा जारी किए गए नियमों का पालन करे।

उन्होंने ने बताया कि कोरोना काल दोबारा से जोर पकड़ रहा है और इस परेशानी की घड़ी में घबराए नहीं और सब लोग वैक्सीन लगवाएं और हैंड सेनिटाइजर, फेस मास्क का निरंतर प्रयोग करे और सोशल डिस्टेंसिंग का प्रयोग करे। जरुरी हो तभी घर से बाहर जाएं।