May 17, 2024

12वीं के छात्र ने ठग लिये 31.30 लाख, एनआईटी टीम ने किया गिरफ्तार

Faridabad/Alive News: फरीदाबाद में 12वीं के छात्र ने लड़की के नाम से आइडी बनाकर एक डेंटिस्ट से दोस्ती की जिसके बाद छात्र ने डीएसपी बनकर डेंटिस्ट को हत्या केस में फसा दिया और उससे 31.30 लाख रुपए ऐंठ लिए। बताया जा रहा है कि आरोपी छात्र ने मात्र चार महीने पहले अपनी इंस्टा आईडी बनाई थी ।

साइबर थाना एनआईटी टीम ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी से 2 मोबाइल, 3 सिम, डेबिट कार्ड व 105000 रुपये बरामद किए गए हैं। आरोपी की पहचान मूल रूप से बिहार गोपालगंज जिले के गांव कपुर चिक निवासी दिलशाद हुसैन उर्फ दिल्लू उर्फ कादर के रूप में हुई है। आरोपी फिलहाल गौतमबुद्ध नगर के गांव सूरजपुर में परिवार के साथ रह रहा था।

डबुआ कालोनी निवासी डेंटिस्ट कमल के पास 2 सितंबर को आरोपी ने इंस्टाग्राम पर अंजली नाम की लड़की की फ्रैंड रिक्वट भेजी। करीब 5-7 दिन चैट करने के बाद आरोपी ने बताया वह हॉस्टल में रहती है। इसके बाद अपना नंबर देकर कमल को बदरपुर बॉर्डर पर बुलाया। काफी देर तक खड़े रहने के बाद भी आरोपी कमल से नहीं मिला।

शाम को आरोपी ने हाॅस्टल का वार्डन बनकर कमल को फोन किया और कहा अंजली हॉस्टल से भाग गई है। वह तुमसे मिलने गई थी उसका मर्डर तूने मर्डर किया है। हत्या की बात किसी को नहीं बताने के नाम पर आरोपी ने डेंटिस्ट कमल से 20000 रुपये मांगे। अगले दिन आरोपी ने डीएसपी बनकर फोन किया और कहा अंजली का मर्डर तूने किया है।

तुझे घर से उठा लेंगे और तुझे फांसी हो जायेगी। बचना चाहता है तो एक लाख दे दे। कमल ने अपने इंस्टाग्राम आईडी बदल ली। इसके बाद भी आरोपी ने धमकी भरे फोन करके उससे कुल 31.30 लाख रुपये ऐंठ लिए। इसके बाद भी आरोपी ने पैसों की मांग बंद नहीं की। ठगी का अहसास होने पर पीड़ित ने केस दर्ज करा दिया।

एसीपी साइबर अभिमन्यु गोयत की अगुआई में साइबर थाना एनआईटी प्रभारी नवीन कुमार के नेतृत्व में पीएसआई अर्जुन सिंह, एएसआई भूपेन्द्र, हवलदार नरवीर सिंह, सिपाही संजय गौतम, युद्वबीर सिंह व महिला सिपाही प्रीती ने आरोपी के सोशल मीडिया इंस्टाग्राम पर लडकी की आईडी की जांच शुरू की। कड़ी से कड़ी जोड़कर आरोपी आरोपी को सूरजपुर, गौतमबुद्धनगर उत्तर प्रदेश से गिरफ्तार कर लिया गया।

जांच अधिकारी पीएसआई अर्जुन सिंह ने बताया आरोपी बारहवीं कक्षा का छात्र है। पहली बार ही वारदात को अंजाम दिया है। आरोपी ने अपने भाई की दो सिम का इस्तेमाल कर पीड़ित को फोन किया था। आरोपी का खुद का बैंक खाता नहीं होने के कारण अपनी मां के खाते में पैसे ट्रांसफर करा लिए थे। आरोपी के माता पिता मजदूरी करते हैं। पूछताछ के बाद आरोपी को अदालत में पेश कर जेल भेज दिया गया।