May 4, 2024

रेडिएंट पब्लिक स्कूल में नि:शुल्क नेत्र जांच शिविर का आयोजन

शिविर में 251 मरीजों ने कराई जांच, 71 का होगा आप्रेशन

Faridabad/Alive News : तिगांव विधानसभा के पूर्व भाजपा प्रत्याशी राजेश नागर ने कहा कि नि:शुल्क जांच शिविर का आयोजन एक सराहनीय पहल है और सामाजिक व धार्मिक संस्थाओं को ऐसे नेक कार्याे के लिए एकजुट होकर आगे आना चाहिए। नागर तिगांव स्थित रेडिएंट पब्लिक स्कूल में मानव सेवा समिति के तत्वाधान में लगाए गए नि:शुल्क नेत्र जांच शिविर का उद्घाटन करने के उपरांत उपस्थितजनों को संबोधित कर रहे थे।

राजेश नागर ने कहा कि मौजूदा परिवेश में संसाधनों एवं आर्थिक रूप से कमजोर होने के कारण अपने स्वास्थ्य की जांच नहीं करवा पाते है, ऐसे लोगों के लिए नि:शुल्क जांच शिविर किसी वरदान से कम नहीं है, वह यहां आकर अपने स्वास्थ्य की जांच करवा सकते है। स्कूल के निदेशक पवन अग्रवाल ने आए हुए सभी अतिथियों का स्वागत किया और आए हुए लोगों को सम्बोधित करते हुए कहा कि स्कूल समय-समय पर इस तरह के कार्यक्रमों का आयोजन स्कूल में करता रहा है जिससे ग्रामीणों को लाभ मिल सके।

कैम्प में डॉ.राजेन्द्र प्रसाद नेत्र विज्ञान केन्द्र एम्स, नई दिल्ली के डॉ.विवेक गुप्ता, डॉ.दिव्या, डॉ. दीपशेखर दास की देखरेख में आयोजित इस कैम्प में 251 मरीजों की आंखों की जांच करके उचित परामर्श दिया गया और नि:शुल्क दवाईयां प्रदान की गईं। 71 मरीजों का मोतियाबिन्द आप्रेशन के लिए चयन किया गया, जिन्हें आप्रेशन की तारीख दी गई। समिति के वाहन द्वारा इन मरीजों को आप्रेशन के लिए एम्स ले जाया जाएगा। जिनका इलाज, आप्रेशन, रहना, खाना व दवाईयां निशुल्क होंगी

इस अवसर पर समाजसेवी त्रिलोक चंद बोरड, तिगांव के सरपंच ज्ञानेन्द्र नागर उर्फ पप्पु नागर, अधाना पट्टी के सरपंच रिंकू जोडला, समाजसेवी नीरज नैन, एडवोकेट विकास वर्मा, एडवोकेट रतन भोला, हरिचंद नागर, राजेंद्र नागर, अमन नागर, विजयपाल इंजीनियर, खेमी, स्कूल के निदेशक पवन अग्रवाल, रोशन बोरड व एस.सी. गोयल उपस्थित थे।