May 3, 2024

निकिता तोमर हत्यांकांड: निकिता के परिजनों से पहले हाईकोर्ट पहुंचा रेहान

Faridabad/Alive News: बीकॉम अंतिम वर्ष की छात्रा रही निकिता तोमर हत्याकांड के दोषी रेहान ने हाईकोर्ट में याचिका दायर कर दी है। हत्याकांड के मुख्य दोषी तौसीफ की याचिका भी जल्द दायर की जाएगी। इधर मृतका निकिता तोमर के परिजन हाईकोर्ट जाने के लिए अभी जिला उपायुक्त और गृह मंत्री से संपर्क साध रहे हैं। निकिता तोमर हत्याकांड की सुनवाई जिला अदालत की विशेष फास्ट ट्रैक कोर्ट में हुई थी।

न्यायधीश सरताज बासवान ने हत्याकांड के आरोपी तौसीफ व रेहान को दोषी करार करते हुए उम्रकैद व चालीस हजार जुर्माने की सजा सुनाई थी। 26 अक्तूबर, 2020 को निकिता की हत्या की गई थी। उसके मात्र पांच महीने के बाद 26 मार्च 2021 को कोर्ट ने अपना फैसला सुना दिया।

फैसले के बाद निकिता के परिजनों ने कोर्ट के बाहर ही दोषियों को फांसी की सजा दिलाने के लिए हाईकोर्ट जाने का ऐलान कर दिया था। इधर दोषियों के अधिवक्ता ने भी हाईकोर्ट में अपील की बात कही थी।

फैसले के मात्र 28 दिन में ही दोषी रेहान ने हाईकोर्ट में अपील कर दी। अधिवक्ता अनीस खान ने बताया कि हाईकोर्ट के वरिष्ठ अधिवक्ता सुवीर सिद्धू ने रेहान की याचिका दायर की है। 23 अप्रैल को न्यायाधीश ऋतु बाहरी और अर्चना पुरी की बेंच ने याचिका मंजूर कर ली है।

जानकारी के मुताबिक तौसीफ की याचिका भी जल्द दायर की जाएगी। निकिता के पिता मूलचंद तोमर का कहना है कि निचली अदालत से फैसले के बाद वे केवल एक सीढ़ी ही चढ़ पाए हैं। निकिता को न्याय दिलाने के लिए वे दोषियों और सिस्टम दोनों से जंग लड़ रहे हैं। हाईकोर्ट में अपील के लिए वे जिला उपायुक्त से मुलाकात कर चुके हैं। गृहमंत्री अनिल विज से भी उनकी बात हुई है, लेकिन अभी तक इस मामले में कोई बात आगे नही बढ़ पाई है।