May 18, 2024

फरीदाबाद में पेयजल संकट गहराया, लोग उतरे सड़क पर

Faridabad/Alive News: फरीदाबाद में पेयजल परेशानी को लेकर शहर में हाहाकार शुरु हो गया। पेयजल संकट से जूझ रहे पर्वतीया कॉलोनी वैध रोड वासियों ने बुधवार देर रात वैध रोध पर विरोध प्रदर्शन किया। नगर निगम और फरीदाबाद महानगर विकास प्राधिकरण अधिकारियों के खिलाफ जमकर नारेबाजी की ।

वहीं सेक्टर-23 संजय कॉलोनी में पानी की समस्या को लेकर लोगों ने उपायुक्त को ज्ञापन सौंपा। लोगों का आरोप है कि दोनों क्षेत्रों में एक सप्ताह से पानी की सप्लाई ठप है। वैध रोड पर सीवर ओवरफ्लो की समस्या बनी हुई है। लेकिन, शिकायत करने पर कोई सुनवाई नहीं होती है। जिससे लोग काफी परेशानी है।

पर्वतीया कॉलोनी वैद्य रोड क्षेत्र में करीब 10 हजार लोग निवास करते है। एक सप्ताह से पेयजल आपूर्ति पूरी तरह ठप होने से लोगों को भारी परेशानी से जूझना पड़ रहा है।

स्थानीय निवासी जसवीर सिंह ने बताया कि पहले सप्ताह में दो-तीन दिन के अंतराल में नगर निगम की ओर से पानी की आपूर्ति होती थी। इससे कुछ काम चल जाता था। लेकिन अब समस्या काफी ज्यादा बढ़ गई है। पानी नहीं होने के कारण लोगों को प्राइवेट टैंकरों से पानी खरीद कर काम चलाना पड़ रहा है। क्षेत्र में पानी की समस्या को देखते हुए टैंकर चालकों ने पानी के रेट भी बढ़ा दिए हैं।

एक सप्ताह पहले एक 10 लीटर की बोतल 10 रुपये की भरते थे। उसके अब 15 रुपये लिए जा रहे हैं। इसी प्रकार एक टैंकर का पानी जहां 900 से एक हजार रुपये का आता था। अब 1200 से 1300 रुपये वसूले जा रहे हैं। वहीं दूसरी तरफ नगर निगम की ओर से पेयजल आपूर्ति ठप होने के बावजूद उनसे पानी के बिल वसूले जा रहे हैं। जिससे लोगों पर दोहरी मार पड़ रही है। कॉलोनी में प्रदर्शन के बाद लोगों ने बैठक की ओर आगे की रणनीति तैयार की। लोगों ने कहा कि यदि जल्द समस्या का समाधान नहीं हुआ तो सड़क पर उतार प्रदर्शन किया जाएगा। इस अवसर पर उर्मिला रावत, रवि अहुजा, सुखविंदर कौर, संजय, अमन नेगी आदि लोग मौजूद रहे।