April 23, 2024

तेजी से जन समस्याओं के निवारण के लिए युवा संभाले मोर्चाः चौटाला

Chandigarh/Alive News: हरियाणा के उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने यूथ की प्रदेश के विकास में अग्रणी भूमिका के लिए युवाओं से फील्ड में उतरने का आह्वान किया है। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार प्रदेशवासियों को खेल, शिक्षा, सड़क, स्वास्थ्य, बिजली, पानी जैसी तमाम मूलभूत सुविधाओं को बेहतर तरीके से उपलब्ध करवाने के लिए प्रयासरत है और इसके लिए युवा भी बढ़-चढ़कर आगे आएं।

वे जेजेपी द्वारा आयोजित पार्टी के युवा प्रकोष्ठ की बैठक के दौरान नवनियुक्त युवा पदाधिकारियों से रूबरू होते हुए उन्हें संबोधित कर रहे थे। इस दौरान उन्होंने पार्टी के युवा पदाधिकारियों को संगठन मजबूती के भी मूल मंत्र दिए।डिप्टी सीएम ने कहा कि किसी भी क्षेत्र के विकास में युवाओं की अहम भूमिका होती है इसलिए युवाओं को अपने क्षेत्र से जुड़ी तमाम समस्याओं, विकास संबंधित मांगों के बारे में जानकारी होना बेहद आवश्यक है।

उन्होंने पार्टी से जुड़े तमाम युवा पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं से आह्वान किया कि वे अपने क्षेत्र के विकास के लिए फील्ड में उतरे और अपने क्षेत्र के लोगों की मांगों, समस्याओं आदि को जाने। इसके बाद उन मांगों व समस्याओं का समाधान करवाने के लिए शासन व प्रशासन के समक्ष रखे, क्योंकि सरकार का भी यही लक्ष्य है कि जनसमस्याओं का तीव्र गति से हल हो ताकि सरकार से जुड़ी तमाम जन कल्याणकारी योजनाओं, मूलभूत सुविधाओं का प्रत्येक नागरिक तक लाभ पहुंचे।

इसके साथ-साथ सरकार की तमाम योजनाओं के प्रति जागरूकता भी फैलाएं कि कैसे आम लोग उन योजनाओं से लाभान्वित हो सकते है। उपमुख्यमंत्री ने ये भी कहा कि राज्य की गठबंधन सरकार युवाओं के हित में निरंतर ऐतिहासिक कदम उठा रही है। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार ने प्राइवेट क्षेत्र में हरियाणवी युवाओं के रोजगार के अवसर बढ़ाने के लिए 75 प्रतिशत रोजगार कानून, आउटसोर्सिंग से जुड़ी सेवाओं में ठेका प्रथा बंद करने के लिए ‘हरियाणा कौशल रोजगार निगम” जैसे कई चुनावी वादे पूरे किए है।

इससे पूर्व उन्होंने जेजेपी आईटी सेल के वरिष्ठ पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं के साथ भी एक बैठक की। इस अवसर पर जेजेपी युवा प्रदेश अध्यक्ष रविंद्र सांगवान, जेजेपी प्रदेश कार्यालय सचिव रणधीर सिंह, प्रदेश महासचिव दिलबाग नैन, आईटी सेल के वरिष्ठ पदाधिकारी प्रो. विरेंद्र संधू, अश्विनी जाखड़, विरेंद्र खटकड़, हेमंत राणा, अश्विनी वर्मा सहित कई आईटी, युवा प्रकोष्ठ के पदाधिकारी व कार्यकर्ता मौजूद रहे।