May 7, 2024

अब मेट्रो स्टेशन पर खरीद सकेंगे राशन, शुरु होने जा रही ये सुविधा

Delhi/Alive News: सफर करने वाले यात्रियों के लिए खुशखबरी है। मेट्रो ट्रेन में बैठकर आपको रसोई की चिंता नहीं सताएगी और न ही दफ्तर से घर लौटकर अब आपको सीधे मार्केट भागना पड़ेगा। रसोई का सारा सामान अब आपको मेट्रो ट्रेन से उतरते ही स्‍टेशन पर मिल जाएगा। मेट्रो स्‍टेशनों पर प्‍याज, आटा, दाल-मसाले सहित रसोई का सभी सामान रिटेल स्‍टोर्स पर मिलेगा. यह सुव‍िधा द‍िल्‍ली के कुल 18 मेट्रो स्‍टेशनों पर म‍िलने जा रही है।

केंद्र सरकार कर नेशनल को ऑपरेटिव कंज्यूमर्स फेडरेशन ऑफ इंडिया लिमिटेड अपने पायलट प्रोजेक्‍ट के तहत पहला रिटेल स्‍टोर दिल्‍ली मेट्रो के राजीव चौक मेट्रो स्‍टेशन पर खोल रहा है। दिल्‍ली मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन की ओर से दी गई जानकारी में बताया गया कि दिल्‍ली मेट्रो के राजीव चौक मेट्रो स्‍टेशन पर 11 दिसंबर को पहला रिटेल स्‍टोर खोला जा रहा है। इसका उद्धाटन केंद्रीय मंत्री अश्विनी चौबे करेंगे।

इस रिटेल स्‍टोर पर आटा, चावल, दाल, चीनी, प्‍याज आदि रसोई की सभी जरूरी चीजें बेहद किफायती दामों पर और सब्सिडी के साथ मिलेंगी। ऐसे में लोग मेट्रो ट्रेन से उतरकर सीधे यहां से सामान ले सकेंगे।

बता दें कि मेट्रो स्‍टेशनों पर पहले से ही खाने पीने की चीजों के स्‍टोर या स्‍टॉल्‍स मौजूद हैं। अब यहां जरूरी सामान भी मिलेगा. इससे यात्रियों को दफ्तर से घर लौटते वक्‍त की टेंशन भी कम हो जाएगी। फिलहाल इस स्‍टोर के बाद 18 अन्‍य मेट्रो स्‍टेशनों पर भी ऐसे ही स्‍टोर खोले जाएंगे ।