April 25, 2024

यूपी में आज दूसरी बार होगी योगी आदित्यनाथ की ताजपोशी, शाम 4 बजे लेंगे सीएम पद की शपथ

Uttar Pradesh/Alive News: योगी आदित्यनाथ उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री के तौर पर शुक्रवार यानी आज दूसरी बार शपथ लेंगे। शपथ समारोह लखनऊ के अटल बिहारी वाजपेयी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में शाम 4 बजे से होगा। समारोह में पीएम मोदी, गृह मंत्री अमित शाह समेत कई केंद्रीय मंत्री मौजूद रहेंगे। 12 भाजपा शासित राज्यों के सीएम और 5 डिप्टी सीएम भी समारोह में शिरकत करेंगे। इसके अलावा योगी ने विपक्ष के कई नेताओं को भी शपथ समारोह के लिए आमंत्रित किया है।

लखनऊ में हुई भाजपा विधायक दल की बैठक
इससे पहले गुरुवार को लखनऊ में हुई भाजपा विधायक दल की बैठक में उत्तर प्रदेश के मनोनीत मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को विधायक दल का नेता चुना गया। गुरुवार को योगी आदित्यनाथ ने 50 नेताओं को चाय पर बुलाया। सूत्रों के अनुसार योगी सरकार 2.0 की नई कैबिनेट में 45 से 46 मंत्री शपथ ले सकते हैं। इनमें 16 से 17 पुराने मंत्रियों को योगी कैबिनेट में जगह मिलने की उम्मीद है। वहीं, इस बार मंत्रिमंडल में करीब 20 नए चेहरे भी शामिल हो सकते हैं।

पार्टी सूत्रों ने बताया कि केशव प्रसाद मौर्य फिर से डिप्टी CM बन सकते हैं। इसकी वजह यह है कि भाजपा OBC वर्ग को नजर अंदाज करने के सपा और अन्य विपक्षी दलों के आरोपों में नहीं घिरना चाहती है। वहीं, पार्टी दिनेश शर्मा को सरकार की जगह संगठन में बड़ी भूमिका दे सकती है। प्रदेश भाजपा अध्यक्ष स्वतंत्रदेव सिंह को भी मंत्री बनाए जाने की संभावना है।