September 28, 2024

श्री विश्वकर्मा कौशल विश्वविद्यालय में मनाया गया विश्व पर्यटन दिवस

Faridabad/Alive News: श्री विश्वकर्मा कौशल विश्वविद्यालय के पर्यटन एवं आतिथ्य विभाग में विश्व पर्यटन दिवस मनाया गया। कार्यक्रम में रंगोली, पोस्टर, क्विज, फोटोग्राफी और वेशभूषा प्रतियोगिता जैसी कई प्रतियोगिताएं आयोजित की गईं। इनमें विद्यार्थियों ने अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन किया।

मुख्यातिथि के रूप में कुलपति डॉ. राज नेहरू ने अपने प्रेरक भाषण से विद्यार्थियों को प्रोत्साहित करते हुए कहा कि पर्यटन के क्षेत्र में अथाह संभावनाएं हैं। उन्होंने कहा कि पर्यटन में रोजगार के बहुत अच्छे अवसर हैं। भारत में पर्यटन निरंतर बढ़ता जा रहा है। इसलिए कुशल लोगों की बहुत आवश्यकता है।

इस मौके पर कुलसचिव प्रोफेसर ज्योत राणा ने कड़ी मेहनत पर अपने बहुमूल्य विचार साझा किए और पर्यटन आई विद्यार्थियों को पेशेवर कौशल विकसित करने का आह्वान किया। प्रोफेसर ऋषिपाल ने “पर्यटन और शांति” विषय पर अपने विचार साझा किए और विभाग की अध्यक्ष डॉ. सविता शर्मा ने छात्रों को कार्यक्रम की योजना और आयोजन में उनके विचारों और नवाचार के लिए प्रोत्साहित किया।

स्किल इंस्ट्रक्टर सतीश दिलावर और संदीप कार्यक्रम के संयोजक थे, जिन्होंने छात्रों के साथ कार्यक्रम को सफलतापूर्वक संपन्न करवाया। इस कार्यक्रम में अकादमिक अधिष्ठाता प्रोफेसर आर एस राठौड़, डीन प्रोफेसर ऋषिपाल, डॉ. सविता शर्मा, प्रोफेसर  जॉय कुरियाकोजे, डॉ. वैशाली, डॉ. विकास और डिप्टी डायरेक्टर अमीष अमेय भी उपस्थित थे।