May 17, 2024

महिला हॉकी टीम ने जीता दिल, हरियाणा ने हर सदस्य को 50 लाख का इनाम किया घोषित

Chandigarh/Alive news : टोक्यो ओलंपिक खेलों में भारतीय महिला हॉकी टीम की कांस्य पदक मैच में हार के बावजूद टीम देशवासियों का दिल जीतने में कामयाब रही है। टीम के शानदार प्रदर्शन की वजह से उनके लिए इनामों की घोषणा हो रही है। हरियाणा की मनोहर लाल खट्टर सरकार ने ऐलान किया है कि उनकी सरकार टीम में हरियाणा की हर एक खिलाड़ी को 50 लाख रुपए का इनाम देगी। टोक्यो अलंपिक के लिए गई महिला हॉकी टीम में हरियाणा की 7 खिलाड़ी खेल रही हैं और टीम की कैप्टन रानी रामपाल भी हरियाणा से ही हैं।

वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा है कि भारतीय महिला हॉकी टीम पर हमें गर्व है। पीएम मोदी ने कहा है कि टोक्यो ओलंपिक खेलों में भारतीय महिला हॉकी टीम के शानदार प्रदर्शन से देश की युवा बेटियों को हॉकी खेलने की प्रेरणा मिलेगी। प्रधानमंत्री मोदी ने ट्वीट संदेश के जरिए महिला हॉकी टीम का हौंसला बढ़ाया है।

अपने ट्वीट संदेश में प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, “हम महिला हॉकी में बहुत कम अंतर से पदक चूक गए लेकिन यह टीम नए भारत की भावना को दर्शाती है- जहां हम अपना सर्वश्रेष्ठ देते हैं। ज्यादा महत्वपूर्ण यह है कि टोक्यो ओलंपिक खेलों में महिला हॉकी टीम के शानदार प्रदर्शन से देश की युवा बेटियों को हॉकी खेलने की प्रेरणा मिलेगी, हमें इस टीम पर गर्व है”।