May 19, 2024

मेट्रो पिलर बने रंग- बिरंगी कलाकृतियों से बनेगी शहर की अलग पहचान

Faridabad/Alive News : स्मार्ट सिटी लिमिटेड की तरफ से मेट्रो पिलर पर रंग- बिरंगी थ्रीडी पेंटिंग लगाने का काम शुरू कर दिया गया है। इन कलाकृतियों से शहर की अलग पहचान बनेगी और शहर सुंदर भी दिखाई देगा। स्मार्ट सिटी लिमिटेड की तरफ से करीब चार करोड़ रुपये की लागत से 138 पिलर्स पर पेंटिंग लगाई जा रही है।

बता दें, कि स्मार्ट सिटी एरिया बेस्ड के अंतर्गत आने वाले बड़खल मेट्रो स्टेशन से लेकर अजरौंदा मेट्रो स्टेशन के बीच में करीब 138 मेट्रो पिलरों पर ये कलाकृतियां लगाई जा रही हैं। बृहस्पतिवार को ओल्ड फरीदाबाद मेट्रो स्टेशन के पिलर पर 3डी पेंटिंग लगाने का काम शुरू हो गया है। ये पेंटिंग पर्यावरण बचाने, बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ अभियान का संदेश देंगी।

मिली जानकारी के मुताबिक स्मार्ट सिटी के तहत शहर को सुंदर बनाने के लिए कार्य शुरू कर दिया गया है। पहले चरण में शहर का 1276 एकड़ एरिया ही स्मार्ट बन पाया है। इसके अंतर्गत बड़खल मेट्रो स्टेशन, ओल्ड फरीदाबाद मेट्रो स्टेशन और अजरौंदा मेट्रो स्टेशन आते हैं, जिन पर 50 से अधिक पेंटिंग लगाई जानी हैं। इसकी शुरुआत बृहस्पतिवार से कर दी गई है। इस मौके पर स्मार्ट सिटी लिमिटेड की मुख्य कार्यकारी अधिकारी डॉ. गरिमा मित्तल ने मेट्रो पिलर पर लगाई जा रही पेंटिंग का जायजा लिया। ठेकेदारों को जल्द काम पूरा करने के भी आदेश दिए।