October 10, 2024

महिलाओं को रास आया घोषणा पत्र, दिलाई जिले में पांच सीटों पर जीत

Faridabad/Alive News: फरीदाबाद में भाजपा ने छह सीटों में से पांच सीट अपने नाम कर ली है। राजनीतिज्ञों के मुताबिक सरकार की महिलाओं के लिए घोषणा पत्र में शामिल की गई योजनाएं ने जीत का ताज भाजपा के सिर पहनाया है। विधानसभा चुनाव में महिलाओं ने लाड़ो लक्ष्मी योजना, रसोई के लिए 500 रुपये में सिलेंडर और बालिका योजना के तहत छात्राओं को स्कूटर पर वोट देकर भाजपा की सरकार को चुना है।

भाजपा सरकार की लाडो लक्ष्मी योजना के तहत गरीब और कमजोर वर्ग की महिलाओं को आत्मनिर्भर बनाना है। योजना के अंतर्गत पात्र महिलाओं को हर महीने 2100 रूपए की आर्थिक सहायता दी जाएगी, जिससे वे अपनी रोज़ी-रोटी चलाने के साथ-साथ खुद को आर्थिक रूप से मजबूत बना सकेंगी। इस योजना से प्रदेश की उन महिलाओं को फ़ायदा पहुंचेगा जो नौकरी नहीं करतीं और घर का ख्याल रखती हैं।

अंत्योदय परिवारों के लिए भाजपा ने 500 रुपये में सिलेंडर देने की घोषणा की थी। सस्ते गैस सिलेंडर के लिए हर घर-हर गृहिणी योजना के पोर्टल की शुरुआत की जाएगीा। जिसमें गरीब परिवारों को 500 रुपये में गैस सब्सिडी के साथ देने की घोषणा की थी। जिस पर महिलाओं ने मोहर लगाते हुए भाजपा को चुना है।

चुनावी घोषणा में भाजपा ने महिलाओं के साथ- साथ बालिकाओं को भी लाभ देने के लिए योजना बनाई थी। इसका असर बालिकाओं की माताओं पर हुआ और वोट का रूख भाजपा की तरफ मोड़ने में यह योजना भी कारगर साबित हुई है। इस योजना के तहत ग्रामीण क्षेत्रों में मेधावी छात्राओं को उच्च शिक्षा के प्रति प्रोत्साहित देना है। इस स्कीम के अंतर्गत, ग्रामीण इलाकों की छात्राओं को स्कूटर दिया जाएगा, जिससे उनके शिक्षा के रास्ते बेहतर होंगे।

महिलाओं ने भाजपा के सिर सजाया जीत का ताज
विधानसभा चुनाव में जिले की पांच सीटों पर महिला मतदाओं के जोरदार समर्थन की बदौलत भाजपा ने तीसरी बार बहुमत के साथ फरीदाबाद में वापसी की है। बड़खल विधानसभा में 45.86 प्रतिशत, बल्लभगढ़ में 52.25, फरीदाबाद में 51.86, एनआईटी फरीदाबाद में 58.59, तिगांव में 51.90 प्रतिशत महिलाओं ने वोट कर भाजपा के सिर जात का सहेरा बांधा है।