April 28, 2024

लिफ्ट में चार माह के बच्चे को लेकर 20 मिनट तक फंसी रही महिला

Greater Noida/Alive News: ग्रेटर नोएडा वेस्ट की पंचशील हायनिश सोसाइटी में एक नया मामला सामने आया। जिसमे बताया जा रहा है कि लिफ्ट का अलार्म न बजने के कारण एक महिला अपने साथ चार माह के बच्चे को लिए करीब 20 मिनट तक फंसी रही। सुरक्षाकर्मियों का कहना है कि लिफ्ट की चाबी उनके पास नहीं थी। परन्तु बाद में लिफ्ट स्वयं चल पड़ी और प्रथम तल पर जाकर रुक गई। जिसके बाद महिला और बच्चा बाहर निकल सका। निवासियों ने बताया कि टावर-2 के 14वें फ्लोर पर सौरभ कालरा सपरिवार रहते हैं। बृहस्पतिवार दोपहर करीब तीन बजे परिवार रक्षा बंधन मनाकर लौटा था। बेसमेंट की पार्किंग में कार खड़ी करने के बाद परिवार ऊपर जाने लगा।

सुरक्षाकर्मियों को दी गयी सुचना
सामान ज्यादा होने के कारण सौरभ ने पत्नी साक्षी को चार माह के बच्चे के साथ लिफ्ट में भेज दिया, लेकिन दरवाजा बंद होने के बाद लिफ्ट नहीं चली। बटन दबाने पर लिफ्ट का दरवाजा नहीं खुला। अलार्म का बटन दबाया गया तो उसने भी काम नहीं किया। उसके बाद सुरक्षाकर्मियों को सूचना दी। आरोप है कि सुरक्षाकर्मियों के पास लिफ्ट की चाबी नहीं थी। करीब 20 मिनट तक महिला व बच्चा लिफ्ट में फंसा रहा। इस बीच लिफ्ट खुद चलकर प्रथम तल पर जा रुकी। दरवाजा खुलने के बाद महिला व बच्चा बाहर निकल सके। घटना के बाद दोनों काफी सहम गए है।

मेंटेनेंस टीम नहीं रखती है रख रखाव का ध्यान
आरोप है कि आए दिन किसी ना किसी लिफ्ट में लोग फंस रहे हैं। आरोप है कि मेंटेनेंस टीम से शिकायत के बाद भी रखरखाव पर ध्यान नहीं दिया जा रहा है। सुरक्षाकर्मियों को भी प्रशिक्षण नहीं दिलाया गया है। इससे निवासियों में बिल्डर के खिलाफ रोष है। जिले में गौतमबुद्धनगर में लगातार लिफ्ट फंसने की घटनाएं हो रही है। सेक्टर-142 कोतवाली क्षेत्र में लिफ्ट गिरने के कारण एक महिला की मौत तक हो चुकी है। मगर बिल्डर और एओए की ओर से कोई ठोस कदम नहीं उठाया जा रहा है। जबकि सामाजिक संस्थाओं की ओर से लगातार लिफ्ट एक्ट बनाए जाने की मांग की जा रही है।