April 20, 2024

महिला ने लगाई फांसी, पति समेत पांच पर मुकदमा दर्ज

Faridabad/Alive News : थाना डबुआ के गाजीपुर क्षेत्र में कल दोपहर करीब 1 बजे 36 वर्षीय महिला ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। पुलिस थाना डबुआ द्वारा महिला के मायके पक्ष की तरफ से दी गई शिकायत के आधार पर महिला के पति, उसके दो भाई तथा चाचा के खिलाफ हत्या की धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज करके जांच शुरू कर दी है।

पुलिस प्रवक्ता सूबे सिंह ने बताया कि मथुरा की रहने वाली महिला का विवाह करीब 18 वर्ष पहले गाजीपुर के रहने वाले धर्मबीर के साथ हुआ था। उनके तीन बच्चे दो लड़के और एक लड़की है। धर्मबीर गाजीपुर रोड पर स्थित एक कंपनी में काम करता है। जिस वक्त महिला ने आत्महत्या की उस वक्त घर पर सिर्फ बच्चे थे।

सूचना मिलते ही पुलिस तुरंत मौके पर पहुंची और एसीपी सुखबीर, थाना प्रभारी भगवान तथा उनकी टीम ने मौके पर पहुंचकर मौके का मुआयना किया और एफएसएल की टीम द्वारा घटनास्थल से साक्ष्य एकत्रित करके डेड बॉडी को पोस्टमार्टम के लिए बीके अस्पताल भेजा था। महिला के मायके पक्ष के परिजनों ने इल्जाम लगाया कि उनकी बेटी के पति धर्मबीर, उसके दो भाई कुंवर पाल व विनोद तथा उनके चाचा महावीर ने उनकी बेटी की हत्या करके उसे फांसी पर लटकाया है।

पुलिस द्वारा शव का पोस्टमार्टम करवाकर उसके माता-पिता के हवाले कर दिया गया है। शिकायत के अनुसार थाने में हत्या की धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज करके जांच शुरू की गई। प्राथमिक जांच में यह भी सामने आया कि महिला डिप्रेशन में थी। इस मामले में कानूनी कार्यवाही जारी है।