April 24, 2024

दिल्ली-एनसीआर में अगले पांच दिन बढ़ेगा सर्दी का सितम, हो सकती है बारिश

New Delhi/Alive News : भारतीय मौसम विज्ञान विभाग के अनुसार पंजाब, हरियाणा, दिल्ली समेत पश्चिमी उत्तर प्रदेश में 23 जनवरी तक बारिश के आसार बनते दिख रहे हैं। इसके साथ ही न्यूनतम पारा भी 2-4 डिग्री तक बढ़ सकता है।

मिली जानकारी के अनुसार बुधवार को बादल छाए रहेंगे और ठंड का प्रकोप अभी जारी रहेगा। आईएमडी के मुताबिक विक्षोभ के कारण 21 जनवरी से 23 जनवरी तक पंजाब, हरियाणा, दिल्ली, पश्चिमी उत्तर प्रदेश और उत्तरी राजस्थान में वर्षा होने की संभावना है।

जानकारी के मुताबिक 18 जनवरी को होने वाला पश्चिमी विक्षोभ अब 21 जनवरी के आसपास सक्रिय होगा। जिसकी वजह से शुक्रवार से रविवार तक बारिश की संभावना बन रही है। हालांकि, बृहस्पतिवार को तापमान के दोपहर तक सामान्य होने की उम्मीद की जा सकती है।

वहीं दूसरी तरफ केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड (सीपीसीबी) की जानकारी के अनुसार राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में वायु गुणवत्ता सूचकांक (एक्यूआई) बहुत खराब श्रेणी (330) में दर्ज किया गया। इसके साथ ही दिल्ली-एनसीआर में अगले दो दिनों में बारिश की संभावना शुष्क हवाओं की रूखी ठंड से आज से राहत मिलने के आसार हैं। पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने की वजह से अगले तीन दिन तक दिल्ली-एनसीआर में हल्की बारिश की संभावना है।