May 19, 2024

प्रमोशन के दौरान सलमान ने रेप पर दिया विवादित बयान

फिल्म ‘सुल्तान’ ईद के मौके पर रिलीज हो रही है। इसमें सलमान एक पहलवान के किरदार में नजर आएंगे। सलमान इन दिनों फिल्म की प्रमोशन में जुटे हुए हैं। स्पॉटब्वॉय.कॉम को दिए गए एक इंटरव्यू में वह कुछ ऐसा कह गए, जिससे कंट्रोवर्सी हो सकती है। सलमान भी ये बात कहकर सोच में पढ़ गए होंगे।

इंटरव्यू के दौरान सलमान से पूछा गया कि रिंग में पहलवानों के साथ दंगल कर उन्हें कैसा महसूस हुआ? इस पर सलमान खान ने कहा, ‘मेरे लिए रिंग में दंगल करना बहुत मुश्किल काम था। एक दिन हमें छह घंटों तक लगातार शूटिंग करनी थी। इस दौरान मुझे ग्राउंड में काफी उठापटक करनी थी। मेरे लिए यह आसान नहीं था, क्योंकि इस दौरान मुझे 120 किलोग्राम के शख्स को 10 अलग-अलग एंगल में पटकना था। मुझे भी कई बार ग्राउंड पर पटका गया। यह कई बार हुआ और इस दौरान हमारे बीच असली फाइट भी होने लगी(हंसते हुए)। जब शूट के बाद रिंग से बाहर निकल रहा था तो मुझे लगा कि मैं एक ऐसी महिला हूं, जिसके साथ बलात्कार हुआ है। मैं सीधे बिल्कुल नहीं चल पा रहा था। मैंने इसके बाद कुछ खाया, सिर सीधा किया और फिर ट्रेनिंग के लिए चला गया।’

दरअसल, सलमान को यह बोलते हुए अहसास ही नहीं हुआ कि वो कुछ लगत बोल रहे हैं। लेकिन बाद में उन्हें लगा कि शायद वो गलत उदाहरण दे गए। इसलिए तुरंत उन्होंने कहा, ‘कुछ ऐसा ही लग रहा था, मुझे नहीं लगता कि मैंने कुछ ऐसा ही कहा है…!’ यानि सलमान को अपना गलती का अहसास हो गया था।

लेकिन सल्लू मियां कमान से निकला हुआ तीर और मुंह से निकले हुए शब्द कभी वापस नहीं आते। इसीलिए कहते हैं कि पहले तोलो फिर बोले…!