May 19, 2024

क्या है तिहाड़ जेल का जैकलीन फर्नांडिस कनेक्शन! ED ने 5 घंटे तक की पूछताछ

New Delhi/Alive News : तिहाड़ जेल के अंदर से हुई 200 करोड़ से ज्यादा के एक्सटॉर्शन मामले में जांच अब बॉलीवुड तक पहुंच गई है. सोमवार को प्रवर्तन निदेशालय ने बॉलीवुड अभिनेत्री जैकलीन फर्नांडिस को अपने दिल्ली स्थित दफ्तर में बुलाकर करीब 5 घंटे तक पूछताछ की.

200 करोड़ की वसूली का मामला
सूत्रों के मुताबिक सुकेश चंद्रशेखर केस में जांच के दौरान जैकलीन फर्नांडिस का नाम भी सामने आया है. इसीलिए ईडी ने ये पूछताछ की है. हालांकि जैकलीन का नाम आरोपी के तौर पर है या पीड़ित के तौर पर, ईडी ने इस बाबत कोई जानकारी नहीं दी है. ईडी के अलावा तिहाड़ जेल से हुई 200 करोड़ की वसूली मामले में PMLA की जांच भी चल रही है.

कौन है सुकेश चंद्रशेखर?
सुकेश चंद्रशेखर वही शख्स है जिसने एआईएडीएमके डिप्टी चीफ टीटीवी दिनाकरन से 2 करोड़ रुपए लेकर चुनाव चिन्ह दिलवाने का वादा किया था. मामले का खुलासा होने पर सुकेश को क्राइम ब्रांच ने गिरफ्तार किया था. हाल ही में सुकेश ने तिहाड़ जेल के अंदर से ही रेलिगेयर कंपनी के प्रमोटर मलविंदर और शिविंदर सिंह की पत्नियों से करीब 200 करोड़ की रंगदारी वसूली थी. इस मामले में RBL बैंक के अधिकारियों समेत तिहाड़ प्रशासन के कुछ लोगों को गिरफ्तार किया गया. सुकेश की करीबी लीना पॉल से ED लगातार पूछताछ भी की. इसी मामले में कुछ दिन पहले ED ने चेन्नई में बंगले पर रेड की, जिसकी कीमत करोड़ों में बताई गई. रेड के दौरान कार्रवाई करते हुए ईडी ने भारी मात्रा में कैश के साथ करीब 15 लग्जरी गाड़ियां भी बरामद की.

सिंह बंधुओं की पत्नियों से की ठगी
आपको बता दें कि रेलिगेयर के प्रमोटर मलविंदर सिंह और शिविंदर सिंह अक्टूबर 2019 से ही तिहाड़ जेल में बंद हैं. इन दोनों पर रेलिगेयर फिनवेस्ट और इसकी पेरेंट कंपनी रेलिगेयर एंटरप्राइज में 2397 करोड़ रुपये के गबन का आरोप है. इसी बीच सिंह बंधुओं की पत्नी को एक शख्स ने फोन करके उनके पति को जमानत दिलवाने का झांसा दिया और उनसे 200 करोड़ से ज्यादा रुपये ठग लिए. इसी शिकायत उन्होंने अब दिल्ली पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा से की है. विभाग ने सिंह बंधुओं की पत्नी पर कार्रवाई करते हुए दो FIR दर्ज की हैं और आगे की जांच शुरू कर दी है.

भूत पुलिस को लेकर चर्चा में जैकलीन
बॉलीवुड एक्ट्रेस जैकलीन फर्नांडिस बीते कुछ वक्त से अपनी अपकमिंग फिल्म ‘भूत पुलिस’ को लेकर सुर्खियों में बनी हुई हैं. फिल्म में सैफ अली खान और अर्जुन कपूर लीड रोल प्ले कर रहे हैं. वहीं यामी गौतम व जैकलीन फर्नांडिस इस फिल्म में फीमेल लीड रोल प्ले करती नजर आएंगी. फिल्म का ट्रेलर बीते दिनों रिलीज कर दिया गया है.