May 12, 2024

पश्चिम बंगालः मोमिनपुर में गाड़ियों में तोड़फोड़ और आगजनी, झंडा लगाने को लेकर शुरू हुआ विवाद

New Delhi/Alive News: पश्चिम बंगाल के मोमिनपुर इलाके में रविवार रात दो समुदायों के बीच झड़प होने की सूचना है। एकबालपुर, मोमिनपुर जैसे इलाकों में बड़े स्तर पर हंगामा हुआ। वहां कई वाहनों में तोड़फोड़ और आगजनी की गई। बीजेपी लीडर और नेता प्रतिपक्ष सुवेंदु अधिकारी ने इसे लेकर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और बंगाल के राज्यपाल को पत्र लिखा है, जिसमें तत्काल कार्रवाई की मांग की गई है।

मिली जानकारी के मुताबिक सुवेंदु अधिकारी ने गृह मंत्रालय को पत्र लिखे जाने की जानकारी ट्वीट करके दी है। उन्होंने कहा, ‘इससे पहले कि बंगाल में कानून-व्यवस्था हाथ से बाहर चली जाए, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और राज्यपाल ला गणेसन जी को पत्र लिखा है। इसमें मोमिनपुर और एकबालपुर पुलिस स्टेशन में तोड़फोड़ व हिंसा के मद्देनजर केंद्रीय बलों को तैनात करने की मांग की गई है।’

झंडा लगाने को लेकर शुरू हुआ विवाद
रिपोर्ट के मुताबिक, मोमिनपुर में शनिवार से ही तनाव का माहौल बना हुआ है। बताया जा रहा है कि मिलाद-उन-नबी के मौके पर झंडा लगाने को लेकर विवाद शुरू हुआ। रविवार को बात काफी आगे बढ़ गई। कई गाड़ियों में तोड़फोड़, पथराव और बम फेंकने की घटनाएं सामने आईं। देर रात एकबालपुर पुलिस थाने का घेराव कर लिया गया, जहां भारी संख्या में पुलिस बलों को तैनात किया गया है। मौके पर आरएएफ तैनात है।