May 5, 2024

धनबादः विश्वविद्यालय ने छाप दी ऐश्वर्या राय बच्‍चन फोटो, एडमिट कार्ड देख माथा पीट रहीं छात्राएं

Bihar/Alive News: धनबाद का बिनोद बिहारी महतो कोयलांचल विश्वविद्यालय लोगों के बीच चर्चा का विषय बना हुआ है। विश्वविद्यालय ने मंगलवार से शुरू होनेवाली पीजी सेमेस्टर-2 की परीक्षा में फिल्म अभिनेत्री ऐश्वर्या राय बच्‍चन को अपना स्‍टूडेंट बना लिया। अब जिस छात्रा के एडमिट कार्ड पर यूनिवर्सिटी ने ऐश की फोटो छापी है, वह अपना माथा पीट रही।

मिली जानकारी के मुताबिक यह कारनामा विश्‍वविद्यालय के परीक्षा विभाग का है। परीक्षा विभाग से जारी पीजी के एडमिट कार्ड में एक छात्रा को ऐश्‍वर्या राय बच्‍चन की तस्वीर और हस्ताक्षरयुक्त एडमिट कार्ड जारी हुआ है। एडमिट कार्ड में ऐश का फोटो देख छात्रा हैरान है। अब सोमवार को विश्‍वविद्यालय का कार्यालय खुलने के बाद ही इस मामले की पड़ताल होगी। हालांकि विश्‍वविद्यालय इसे तकनीकी गड़बड़ी मान रहा है। बताया जाता है कि कुछ और एडमिट कार्ड में भी गड़बड़ी मिलने की संभावना है।

एडमिट कार्ड देखा तो होश उड़ गए
विश्‍वविद्यालय में इन दिनों दुर्गा पूजा की छुट्टियां चल रही हैं। सत्र लेट होने की वजह से छुट्टियों में ही परीक्षा तिथि तय कर दी गई है। फाॅर्म ऑनलाइन भराए गए हैं। एडमिट कार्ड भी ऑनलाइन जारी किए जा रहे हैं। रविवार को पीजी अर्थशास्त्र की छात्रा काजल ने साइबर कैफे से अपना एडमिट कार्ड निकाला। एडमिट कार्ड देखते ही वह हैरान रह गई। उस पर छात्रा के नाम और अन्य सभी डिटेल्स हैं, पर तस्वीर और हस्ताक्षर फिल्म अभिनेत्री ऐश्वर्या राय के हैं। उसने दोबारा खुद के भरे गए आवेदन फार्म को ऑनलाइन देखा और उसका भी प्रिंटआउट निकाला।

आवेदन फाॅर्म में भी ऐश्वर्या की तस्वीर और हस्ताक्षर है। हालांकि एडमिट कार्ड और परीक्षा फाॅर्म में लगी ऐश्‍वर्या राय की तस्वीरें अलग-अलग हैं। अब छात्रा इसे लेकर परेशान है कि कहीं उसे परीक्षा में सम्मिलित होने से रोका तो नहीं जाएगा। इधर, बीबीएमकेयू के परीक्षा नियंत्रक डाॅक्‍टर एसके वर्णवाल ने कहा कि तकनीकी कारणों से एडमिट कार्ड में गड़बड़ी की संभावना है। उन्‍होंने कहा कि छात्रा परीक्षा विभाग से संपर्क करे, एडमिट कार्ड की त्रुटि में संशोधन कर दिया जाएगा।