September 19, 2024

जनरेटर को सड़क पर रखकर की जा रही वेल्डिंग, ठेकेदार रेलवे रोड की डिवाइडर पर ग्रील लगाने के काम में नही बरत रहा सावधानी

Faridabad/Alive News: बिना सावधानी बरते ठेकेदार की लेबर बीच सड़क पर जनरेटर रखकर डिवाइडर पर लोहे की ग्रील लगाने का काम कर रही है, जहां काम चल रहा है वहां सड़क दुर्घटना होने की संभावना बनी हुई है। शहर का सौंदर्यीकरण करने के लिए डिवाइडर पर लोहे की ग्रील से फेंसिंग का काम किया जा रहा है।

एनआईटी पांच रेलवे रोड पर डिवाइडर पर ग्रील लगाने का काम नगर निगम के ठेकेदार द्वारा किया जा रहा है, इसमें सड़क सुरक्षा पर कोई ध्यान नही दिया जा रहा। निगम अधिकारी न तो काम को देखने आ रहे है और न ही ठेकेदार के लोगों द्वारा सड़क के बीच में जनरेटर रखकर देर रात तक वेल्डिंग का काम किया जा रहा है। ठेकेदार के लोगों द्वारा ऐसी लापरवाही से अंधेरा होने पर दुर्घटना होने का खतरा बना हुआ है।

सड़क के बीच में जनरेटर रखने की वजह से आवागमन करने वाले वाहन चालकों को भी परेशानी उठानी पड़ रही है। बता दें कि डिवाइडर पर ग्रील लगाने का काम नगर निगम का है। लेकिन नगर निगम अधिकारी किसी भी काम में दिलचस्पी नही दिखाते और ठेकेदार के भरोसे काम छोड़कर अपनी इतिश्री देने में माहिर है।

क्या कहना है स्थानीय लोगों का
मैं इस रोड से हमेशा अपने घर जाता हूं। एक-दो दिन से मैंने सड़क के बीच में जनरेटर रखा हुआ देखा तो ऐसा लगा कि जनरेटर कहीं दुर्घटना का कारण तो नही बन जायेगा। ये जनरेटर अंधेरा होने पर दिखाई नही दे रहा। परन्तु जनरेटर चलते समय आवाज की वजह से पता चला की सड़क के बीच में जनरेटर रखा है। आवागमन करने में मुझे परेशानी उठानी पड़ती है। लेकिन दुर्घटना होने पर नगर निगम अधिकारियों को कोई लेना देना नही।
-जितेन्द्र भाटिया, एनआईटी पांच निवासी।

क्या कहना है अधिकारी का
इस संबध में जब हमने नगर निगम के कार्यकारी अभियंता नितिन कादियान से बात की तो उन्होंने बताया कि आपके माध्यम से मुझे जानकारी मिली है। ठेकेदार को सावधानी बरतने के लिए कहा जाएगा और जनरेटर को सड़क पर रखने से मना किया जाएगा।