May 13, 2024

दिल्ली में बदला मौसम, कई इलाकों में बारिश, अगले चार दिन के लिए ये अलर्ट जारी

New Delhi/Alive News : उत्तर भारत के कई राज्यों में मौसम करवट ले रहा है. मौसम विभाग ने राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली, उत्‍तर प्रदेश, हरियाणा और राजस्‍थान के कई इलाकों में आज (बुधवार) बारिश होने का अनुमान जताया है. राष्ट्रीय राजधानी के कुछ इलाकों में आज सुबह ही हल्की से मध्यम बारिश हुई है. दिल्ली में आंधी-बारिश को लेकर मौसम विभाग (IMD) ने ऑरेंज अलर्ट जारी किया है. जबकि अगले 4 दिन हल्की से मध्यम बारिश होने का पूर्वानुमान है.

भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने बुधवार के लिए ‘ऑरेंज’ अलर्ट जबकि अगले 3 दिन के लिए ‘येलो’ अलर्ट जारी किया है. मौसम विभाग (IMD) के मुताबिक अगले कुछ घंटों में दिल्ली और एनसीआर से अधिकतर इलाकों में बारिश होने की संभावना है. वहीं, मौसम विभाग ने उत्तर प्रदेश के कासगंज, मोदीनगर, किठौर, अमरोहा, गढ़मुक्तेश्वर, पिलखुआ, हापुड़, सियाना, सिकंदराबाद, बुलंदशहर, जहांगीराबाद, अनूपशहर, मेरठ, बिजनौर, संभल, अलवर और आस-पास के इलाकों में बारिश का अलर्ट जारी किया है.

मौसम विभाग (IMD) ने दिल्ली में आज बादलों की आवाजाही के बीच तेज हवाएं चलने और बारिश होने का अनुमान जताया है, जबकि कुछ जगहों पर हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है. दिल्ली में 22 सितंबर को न्यूनतम तापमान 26 डिग्री सेल्सियस जबकि अधिकतम तापमान 32 डिग्री सेल्सियस रह सकता है. वहीं, अगले 4 दिन यानी 26 सितंबर तक हल्की बारिश और बूंदाबांदी का सिलसिला बना रहने का पूर्वानुमान है.

मौसम विभाग (IMD) के मुताबिक दिल्ली, गाजियाबाद, दादरी, नोएडा, बल्लभगढ़, फरीदाबाद, हापुड़, भिवानी, रोहतक, पानीपत और आसपास के क्षेत्रों में आज गरज के साथ बारिश होगी. IMD के अनुसार हरियाणा के गोहाना, गन्नौर, सोहाना, मानेसर और आस-पास के इलाकों में अगले कुछ घंटों में बारिश का पूर्वानुमान है. इसके अलावा राजस्थान के कई जिलों में भी बारिश होने की संभावना है.

बता दें कि राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली और एनसीआर के कुछ हिस्सों में मंगलवार शाम को भी बारिश हुई थी. जिससे कुछ इलाकों में जलभराव के कारण यातायात प्रभावित हुआ था. सफदरजंग वेधशाला के अनुसार मंगलवार शाम 5.30 बजे तक दिल्ली में 3.6 मिमी बारिश दर्ज की गई.