May 6, 2024

दिल्ली में बदला मौसम, कई जगह तेज हवाओं के साथ धूल भरी आंधी

New Delhi/Alive News : राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में आज (गुरुवार) दोपहर के बाद मौसम अचानक बदल गया है. दिल्ली के कई इलाकों में तेज हवा के साथ धूल भरी आंधी चल रही है. राजधानी में मौसम के करवट लेने से लोगों को उमस भरी गर्मी से मामूली राहत मिली है. मौसम विभाग (IMD) के पूर्वानुमान के मुताबिक दिल्ली के आसमान में आंशिक रूप से बादल छाए रहने के साथ गरज और बारिश की संभावना है. मौसम विभाग (IMD) के अनुसार न्यूनतम तापमान 28 डिग्री सेल्सियस जबकि अधिकतम तापमान 38 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है.

आने वाले दिनों में कैसा रहेगा मौसम
दिल्ली मौसम विभाग के मुताबिक, 25 जून को भी दिल्ली में तेज हवाएं और बारिश की संभावना है. इस दौरान न्यूनतम तापमान 29 डिग्री और अधिकतम तापमान 37.0 डिग्री रहने का अनुमान है. वहीं, 26 तारीख को भी बादल छाए रहेंगे और हल्की बारिश हो सकती है. 27 जून को भी मौसम ऐसा ही बना रह सकता है. वहीं, 28, 29 और 30 जून को राज्य में दिन के समय तेज हवाएं चल सकती हैं.

मौसम विभाग की माने तो अभी दिल्ली वालों को मॉनसून की बारिश के लिए और इंतजार करना पड़ेगा. आईएमडी के श्रेक्षिय पूर्वानुमान केंद्र के प्रमुख कुलदीप श्रीवास्ताव ने बताया कि राजधानी में जून के अंत तक मॉनसून की बारिश होने की संभावना नहीं है. इससे पहले दिल्ली में समय से पहले मॉनसून के दस्तक देने की बात कही गई थी.