May 13, 2024

बारिश से दिल्ली में सड़कों पर पानी, बीच में ही बंद हो गई DTC की बस

New Delhi/Alive News : दिल्ली एनसीआर में मानसून ने एक बार फिर से यू टर्न ले लिया है. मौसम विभाग ने शनिवार को ऑरेंज अलर्ट जारी किया था और उसका असर दिल्ली में नज़र आने लगा है. सुबह से ही दिल्ली एनसीआर में तेज हवाओं के साथ झमाझम बारिश हो रही है बारिश के चलते मौसम में भी बदलाव देखने को मिल रहा है. तापमान में भी अच्छी खासी गिरावट दर्ज की गई है. चारों और बादल ही बादल छाए हुए हैं.

दिल्ली में बारिश, राहत के साथ-साथ मुसीबत भी लेकर आती है. सुबह से हो रही लगातार बारिश के चलते दिल्ली के कई इलाकों में जलजमाव की स्थिति खड़ी हो गई है.

आईटीओ पर तो आलम यह है क‍ि कमर तक लोगों के पानी पहुंच गए हैं जिसके चलते ट्रैफिक की रफ्तार भी थम सी गई है. इसके अलावा मूलचंद अंडरपास को भी बंद कर दिया गया है.

आजाद मार्किट अंडरपास को पानी भरने के कारण बंद कर दिया गया है. दिल्ली पुलिस के मुताबिक, आजाद मार्केट अंडरपास में 1.5 फीट तक पानी भर गया है.

हर साल की तरह इस बार भी दिल्ली का मिंटो ब्रिज एक बार फिर तेज बारिश के बाद जलमग्न हो गया जिसके कारण मिंटो ब्रिज की तरफ जाने वाले रास्ते को ट्रैफिक पुलिस की तरफ से बंद कर दिया गया है. तिलक ब्रिज पर भी जलभराव देखने को मिल रहा है.कश्मीरी गेट, मोरी गेट इन तमाम इलाकों में भी तेज बारिश के बाद जलभराव हो गया. आईटीओ पर तो कुछ तस्वीरें ऐसी रही क‍ि जिसमें आप फुटपाथ और सड़क पर फर्क ही नहीं समझ पाएंगे. फुटपाथ पर भी घुटनों तक पानी जमा नजर आया.

दिल्ली में भारी बारिश से सड़कों पर जलभराव के कारण गाड़ियों की रफ्तार सुस्त पड़ी है. दिल्ली के आईटीओ इलाके में सड़क पर पानी भरने से यातायात प्रभावित हुआ है. साथ ही जलभराव के कारण डीटीसी बस भी खराब हो गई है.

मौसम विभाग के मुताबिक, बारिश होने की वजह से दिल्ली के तापमान में भी गिरावट आई है. राजधानी में न्यूनतम तापमान 27 डिग्री सेल्सियस तक आ गया है. दिल्ली-एनसीआर में शुक्रवार शाम से ही बारिश का सिलसिला शुरू हुआ. मौसम विभाग ने दिल्ली में शन‍िवार को बारिश का ऑरेंज अलर्ट भी जारी किया है. मौसम विभाग के अनुसार दिल्ली में शनिवार को मध्यम बारिश होगी.

मौसम पूर्वानुमान के मुताबिक, राष्ट्रीय राजधानी में शन‍िवार को अधिकतम तापमान 32 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 25 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है. वहीं, 23 अगस्त तक हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है. मौसम विभाग ने अगस्त महीने में दिल्ली के लिए सामान्य वर्षा का पूर्वानुमान जताया है. मौसम विभाग के मुताबिक उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, हिमाचल प्रदेश, हरियाणा, पंजाब और दिल्ली में कुछ स्थानों पर 23 अगस्त तक मध्यम से भारी बारिश होने की संभावना है.