September 19, 2024

विनेश फोगाट को किया गया अयोग्य घोषित, देश में निराशा का माहौल

National/Alive News: पेरिस ओलंपिक से भारत के लिए बहुत दिल तोड़ने वाली खबर आई जिसमें विनेश फोगाट को अयोग्य घोषित कर दिया गया. विनेश फोगाट फाइनल में पहुंच चुकी थीं.उन्हें ओवर वेट पाया गया है. इस पर पूरे देश में कोहराम मच गया है. साथ ही राजनीति भी शुरू हो गई है.

पूरे देश में निराशा देखी जा रही

रेसलर विनेश फोगाट के अयोग्य घोषित होने से पूरे देश में निराशा का माहौल है. महज 100 ग्राम वजन अधिक होने के कारण ओलंपिक जांच समिति में आयोग्य घोषित कर दिया है. सेमीफाइनल में जीत दर्ज करने के बाद आज रात होने वाले फाइनल मुकाबला में उनके जीतने की संभावना अधिक थी. पर यह दुर्भाग्यपूर्ण खबर आ गई. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इंडियन ओलंपिक संघ की अध्यक्ष पीटी उषा से फोन पर बात की और इसके विकल्प पर चर्चा की. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोशल मीडिया एक्स पर पोस्ट कर विनेश फोगाट के प्रदर्शन की तारीफ की. उन्हें बहादुर और विजेता बताया.

विनेश फोगाट ने दमदार प्रदर्शन किया था. भारतीय कुश्ती संघ के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह से जोरदार लड़ाई लड़ी. हरियाणा की इस बेटी के साथ उससे पूरे देश में चर्चा हो रही है. बृजभूषण शरण सिंह पर खिलाड़ियों के साथ दुर्व्यवहार और शारीरिक शोषण का आरोप लगा था. इसको लेकर बड़ा आंदोलन भी हुआ. लेकिन इन सब के बीच देश के विनेश फोगाट पूरी ताकत के साथ पेरिस ओलंपिक की तैयारी में लगी रही.

कांग्रेस की प्रतिक्रिया जान लीजिए

कांग्रेस के नेता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने इसके पीछे साजिश बताया है. उन्होंने सोशल मीडिया एक्स पर प्रक्रिया देते हुए लिखा है कि यह 140 करोड़ भारतवासी के लिए ब्लैक डे है. रणवीर सिंह सूरजेवाला का संकेत साथ तौर पर भाजपा नेताओं पर है. उन्होंने लिखा है कि किसने हरियाणा की बेटी के साथ धोखा किया है. इधर भाजपा के अनेक नेताओं ने विनेश फोगाट के अयोग्य होने पर अफसोस जताया है.