May 2, 2024

अनखीर गांव में ट्यूबवेल बंद होने से जल संकट से जूझ रहे ग्रामीण

Faridabad/Alivenews : गर्मी शुरू होते ही गांव हो या शहर सभी जगह पेयजल किल्लत शुरू हो जाती है। ऐसे में पिछले कई सालों से गांव अनखीर के सरकारी स्कूल में ट्यूबवेल नंबर-3 बंद पड़ा है। इस ट्यूबवेल के बंद होने से गांव के लगभग 60 घर पानी से महरूम हो गए है। गांव में राह रहे स्थानीय लोगों के अनुसार उन्होंने कई बार शिकायत सांसद कृष्णपाल गुर्जर से लेकर निगमायुक्त से की हैं। लेकिन समस्या जयों की त्यों है।

लोगों का कहना है कि समस्या का समाधान न होने पर उन्होंने बड़खल विधायिका सीमा त्रिखा और फरीदाबाद के सांसद कृष्णपाल गुर्जर से भी इस समस्या के समाधान की मांग की है लेकिन आज तक आश्वासन के अलावा कुछ नही हुआ है। ऐसे में अनखीर गांव के लगभग 60 परिवार पानी की किल्लत से जूझ रहे हैं और मजबूरन महंगे टैंकर खरीदकर अपना काम चला रहे है।

क्या कहना है स्थनीय ग्रामीणों का

तिलक विधूड़ी और चौधरी भीम सिंह ने बताया कि उन्होंने पानी की समस्या को लेकर कई बार नगर निगम में शिकायत की है। लिखित में भी कई बार अधिकारियों को समस्या के बारे में अवगत कराया गया है। लेकिन किसी भी प्रकार से सुनवाई नहीं की जाती है। आज इस गर्मी में हम पानी के लिए परेशान हैं। गांव के लोग लंबे समय से पानी की समस्या से जूझ रहे है। इसके कारण टैंकर से महँगा पानी पीने को मजबूर है। ग्रामीण के अनुसार एक टैंकर करीब एक हजार में आता है। इस दौर में भी जनता पानी के लिए त्राहि-त्राहि कर रही है। लेकिन निगम अधिकारी आंख मूंदे बैठे हैं।

संबंधित समस्या को लेकर नगर निगम एक्सईएन ओमदत्त का कहना है कि उन्हें इस संबंध कोई जानकारी नही थी। लेकिन अब यह मामला उनके संज्ञान में आया है तो अनखीर गांव में टीम को भेजकर इसकी जांच की जाएगी और उसके बाद समस्या का समाधान किया जाएगा।