September 30, 2024

टीकाकरण करवाने के लिए ग्रामीणों को किया जागरूक

Palwal/Alive News : उपायुक्त कृष्ण कुमार ने कहा कि पोलियो व चेचक का उन्मूलन टीकाकरण के माध्यम से हुआ और कोविड-19 का उन्मूलन भी टीकाकरण से ही होगा,इसके अलावा और कोई उपाए नही। उन्होंने कहा कि 18 वर्ष से ऊपर जिस व्यक्ति का वैक्सीनेशन नहीं हुआ है वह अपना वैक्सीनेशन अवश्य करवाना सुनिश्चित करें अन्यथा उस व्यक्ति को जिसका वैक्सीनेशन नहीं हुआ है उसे कोविड-19 के संक्रमण की दिक्कत हो सकती है।

उपायुक्त कृष्ण कुमार ने शनिवार को हथीन क्षेत्र के विभिन्न गांवों में लगाए जा रहे वैक्सीनेशन कैम्पों का तूफानी दौरा कर ग्रामीणों को टीकाकरण करवाने के लिए जागरूक एवं प्रेरित किया। उन्होंने गांव उटावड़ में सीएचसी, राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय मलाई, लघु सचिवालय हथीन तथा गांव गोहपुर का भी दौरा किया। इस अवसर पर उन्होंने हथीन क्षेत्र के मौलवियों, नम्बरदारों, चौकीदारों, मौजिज व्यक्तियों धामिक व सामाजिक संगठनों से आहावान किया कि वे अपने-अपनें क्षेत्र में कोविड-19 वैक्सीनेश की प्रथम डोज लगवाने के लिए लोगों को प्रेरित करें। इसके अतिरिक्त जिनको प्रथम डोज लग चुकी है वह अपनी दूसरी डोज भी अवश्य लगवा लें।

उपायुक्त ने कहा कि पलवल ,फरीदाबाद व गुरूग्राम में फस्र्ट डोज का शत प्रतिशत वैक्सीनेशन हो चुका है। लेकिन हथीन क्षेत्र में प्रथम डोज का वैक्सीनेशन कार्य अभी भी पीछे है। उन्होंने कहा कि पोलियो व चेचक का उन्मूलन टीकाकरण के माध्यम से हुआ और कोविड-19 का उन्मूलन भी टीकाकरण से ही है। इसके अलावा और कोई उपाए नही हैं। उन्होंने हथीन क्षेत्र लोग प्रथम वैक्सीनेशन की डोज लगाने के कार्य को शत प्रतिशत हासिल करें। अफवाहों से बचे और अपना टीकाकरण अवश्य करवाना सुनिश्चित करें।