April 27, 2024

ग्रामीणों ने भाजपा उम्मीदवार कृष्ण पाल गुर्जर के पूतले की पहले निकाली शव यात्रा और फिर लगाई आग

Faridabad/Alive News: ग्रीन फील्ड एक्सप्रेस वे पर गांव मोहना के पास कट की मांग को लेकर धरना दे रहे ग्रामीणों ने रविवार को भाजपा के तीसरी बार लोकसभा के उम्मीदवार कृष्ण पाल गुर्जर की पहले शव यात्रा निकाली फिर महिलाओं ने पुतले पर जमकर चप्पल बरसाई, उसके बाद पुतले को आग लगाई। जैसे ही भाजपा ने तीसरी बार कृष्ण पाल गुर्जर को उम्मीदवार बनाया वैसे ही उनका विरोध शुरू हो गया।

प्रदर्शनकारी ईश्वर लंबरदार ने कहा कि ग्रीन एक्सप्रेस-वे पर कट की मांग को लेकर वह पांच माह से धरने पर बैठे हैं, लेकिन कोई सुनवाई नहीं हो रही है। जिससे ग्रामीण परेशान हैं। नोएडा अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा को फरीदाबाद से जोड़ने वाले ग्रीनफील्ड एक्सप्रेस-वे का निर्माण किया जा रहा है। यह एक्सप्रेस वे बल्लभगढ़ के सेक्टर 65 के पास से शुरू होकर जेवर तक जाएगा। इस एक्सप्रेस वे की कुल लंबाई 31 किलोमीटर है, जिसमें से लगभग 24 किलोमीटर हिस्सा हरियाणा के अंदर है। बाकी हिस्सा यूपी में होगा। 

एक्सप्रेसवे पर गांव मोहना के पास ग्रामीण कट की मांग को लेकर पिछले पांच माह से धरना दे रहे हैं। ग्रामीणों ने बताया कि वर्ष 2022 में पनहेरा में पूर्व मुख्यमंत्री ने भी उन्हें आश्वासन दिया था। ग्रामीण तीन बार केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी से मिल चुके हैं। उन्होंने भी आश्वासन दिया था कि मोहना के पास उतार-चढ़ाव के लिए कट दे दिया जाएगा। 

हाल ही में ग्रामीण भाजपा उम्मीदवार कृष्ण पाल गुर्जर से भी उनके आवास पर जाकर मिले थे। उन्होंने कहा था कि आचार संहिता लगने से पहले समस्या का समाधान हो जाएगा, लेकिन ग्रामीणों की इस समस्या का किसी भी जनप्रतिनिधि ने समाधान नहीं किया। इसका विरोध करते हुए रविवार को आसपास के गांव के लोग एकत्रित हुए और कृष्ण पाल गुर्जर द्वारा दिए जा रहे झूठे आश्वासन के विरोध में गुस्साए ग्रामीणों पहले भाजपा उम्मीदवार के पुतले की शव यात्रा निकाली और फिर मोहना बस अड्डे के पास ले जाकर पुतले को फूंका गया।