May 4, 2024

सरस्वती पूजा समारोह में बतौर मुख्यातिथि पहुंचे विजय प्रताप, शीश झुकाकर लिया मां सरस्वती का आशीर्वाद

Faridabad/Alive News: बड़खल विधानसभा क्षेत्र से कांग्रेस प्रत्याशी रहे चौ. विजय प्रताप सिंह ने एसजीएम नगर में आयोजित मां सरस्वती पूजा समारोह में बतौर मुख्यातिथि शिरकत की। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि बसंत पंचमी का दिन शुभ काम करना फलदायी माना जाता है। सर्द ऋतु के समापन का आगाज बसंत पंचमी के त्यौहार के साथ होता है। इस दिन विद्या और कला की देवी मां सरस्वती की विधि-विधान से पूजा-अर्चना की जाती है।

बसंत ऋतु को भारतवर्ष की सबसे सुंदर ऋतुओं में गिना जाता है। पेड़-पौधे और चारों तरफ हरियाली का यह त्यौहार है। बसंत पंचमी के दिन छात्रों को मां सरस्वती की पूजा अवश्य करनी चाहिए, क्योंकि मां सरस्वती ज्ञान की देवी है। इस अवसर पर विजय प्रताप ने एसजीएम नगर पर अलग-अलग कार्यक्रमों में 5100-5100 रुपए की सहयोग राशि भेंट की।

इसी प्रकार विजय प्रताप ने युद्धवीर झा द्वारा सोनिया विहार में आयोजित मां सरस्वती पूजा में शिरकत की और माता का आशीर्वाद प्राप्त किया। विजय प्रताप ने यहां भी 5100 रुपए की सहयोग राशि आयोजकों को प्रदान की। इस अवसर पर उनके साथ श्रीकांत, विनोद कौशिक, भारत भूषण आर्य, राजिंदर बैसला, जयपाल चंदीला सहित अनेक लोग मौजूद रहे।