May 3, 2024

राजकीय महाविद्यालय में सतर्कता जागरूकता सप्ताह मनाया

Faridabad/Alive News : राजकीय महाविद्यालय, फरीदाबाद के प्राचार्य डॉ एम.के. गुप्ता के निर्देशन में एनएसएस यूनिट व एनएचपीसी लिमिटेड के संयुक्त तत्वाधान से “सतर्कता जागरूकता सप्ताह” मनाया गया। इसके अंतर्गत विभिन्न प्रतियोगिताओं का आयोजन किया गया जिसका विषय “विकसित राष्ट्र के लिए भ्रष्टाचार मुक्त भारत” रहा।

महाविद्यालय की डॉ रुचिरा खुल्लर ने विद्यार्थियों की बेहतरी के लिए भविष्य में भी एनएचपीसी से सहयोग की आकांक्षा जताई। एनएचपीसी, फरीदाबाद के प्रबंधक गोपी चंद्र सिन्हा ने विद्यार्थियों को संबोधित किया और भविष्य में भी महाविद्यालय की बेहतरी के लिए अपने संस्थान के प्रयासों को जारी रखने का आश्वासन दिया। साथ ही वरिष्ठ प्राध्यापक डॉ सबीना ने विद्यार्थियों को भ्रष्टाचार के खिलाफ आवाज उठाने को प्रोत्साहित किया।

वाद-विवाद स्पर्धा के निर्णायक डॉ कविता सैनी तथा वाद विवाद व पत्रक-निर्माण स्पर्धाओं के निर्णायक सुरेश, पूजा गौर, चित्रा व कंचन ने अपने नीर क्षीर विवेक से विजेताओं को चुना। एनएसएस प्रभारी मोना ने सफलता पूर्वक कार्यक्रम का आयोजन करवाया। इन प्रतियोगिताओं में महाविद्यालय के विद्यार्थियों ने बढ़-चढ़ कर हिस्सा लिया। ‘भ्रष्टाचार मुक्त भारत’ विषय पर काफी सुलझे अंदाज में वाद-विवाद किया तथा भाषण प्रस्तुत किए। प्रथम विजेता बबलू (बीए, अंग्रेजी, प्रथम वर्ष ), द्वितीय यश ( बी.एस.
सी, प्रथम वर्ष ) और तृतीय विजेता जितेंद्र (बीए, प्रथम वर्ष ) रहे।

पत्रक निर्माण प्रतियोगिता में प्रथम विजेता राधा (बी.एस.सी, प्रथम वर्ष), द्वितीय विजेता पूजा (बीबीए, द्वितीय), तृतीय विजेता देवानंद (बी.एससी. , तृतीय वर्ष) रहे। भाषण प्रतियोगिता मे प्रथम विजेता यश, द्वितीय विजेता रमन व तृतीय विजेता आरती कुमारी रही।

मंच का संचालन डॉ अंशु भट्ट द्वारा किया गया। कार्यक्रम को सफल बनाने में महाविद्यालय के विभिन्न प्राध्यापक गिरिराज, डॉ जोरावर, सीता डागर, रिचा पांडे तथा दीपा मनचंदा ने विशेष योगदान दिया।