May 19, 2024

वाहन गांव-गांव जाकर लोगों को कर रहे है जागरूक

Faridabad/Alive News: उपायुक्त यशपाल ने बताया कि सूचना एवं जनसंपर्क विभाग के वाहन गांव-गांव जाकर जागरूक कर कोरोना से बचाव की अलख जगा रहे हैं। उन्होंने बताया कि विभाग के प्रचार वाहन द्वारा अब दर्जनों गांवों व शहरी क्षेत्रों में आमजन को जागरूक किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि शहरी क्षेत्र में नगर निगम फरीदाबाद के करीब 250 से ज्यादा कूड़ा इकट्ठा करने वाले वाहन भी लोगों को कोरोना के प्रति जागरूकता कर रहे हैं।

जिला सूचना एवं जनसंपर्क अधिकारी राकेश गौतम ने बताया कि जिलाधीश यशपाल के निर्देशानुसार विभाग का प्रचार वाहन लगातार कोरोना को लेकर जागरूकता अभियान चलाए हुए है। जागरूकता अभियान की इस कड़ी मे ग्रामीण क्षेत्र और शहरी क्षेत्रों में कोरोना से बचाव उपायों व सरकार द्वारा जारी नियमों की पालना को लेकर जागरूक किया गया। उन्होंने बताया कि प्रचार वाहन के माध्यम से शहरी व ग्रामीण क्षेत्र में कोरोना को लेकर सरकार व प्रशासन की हिदायतों की पालना के साथ-साथ संक्रमण से बचाव के लिए बरती जाने वाली सावधानियों बारे आमजन को जागरूक किया जा रहा है।

लोगों को मास्क, सेनेटाइजर तथा बार-बार हाथ धोने के लिए कहा जा रहा है। इसी प्रकार प्रशासन की ओर से कोविड इलाज व इससे संबंधित स्वास्थ्य सुविधाओं की जानकारी दी जा रही है। संक्रमण से बचाव को लेकर चलाए जा रहे वैक्सीनेशन कार्यक्रम के बारे में भी लोगों को जागरूक करते हुए, उन्हें वैक्सीन टीका लगवाने के लिए प्रेरित किया जा रहा है।

जिला सूचना एवं जनसंपर्क अधिकारी ने बताया कि कोरोना संक्रमण से बचाव को लेकर आमजन में जागरूकता व सजगता का होना बहुत जरूरी है। नागरिक कोरोना महामारी को लेकर जागरूक हों और बचाव उपायों के प्रति सजगता बरतें। आमजन की जागरूकता ही कोरोना संक्रमण के फैलाव पर रोक लगाएगी। मास्क, सोशल डिस्टेसिंग व साफ-सफाई आदि प्रमुख उपायों को अपनाकर संक्रमण से बचा जा सकता है।