May 10, 2024

चोरी की मोटरसाइकिल सहित वाहन चोर शिकंजे में

Faridabad/Alive News: क्राइम ब्रांच 85 की टीम ने मोटरसाइकिल चोरी के दो मुकदमों के एक आरोपी को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार किए गए आरोपी की पहचान डबुआ कॉलोनी निवासी सुंदर के रूप में हुई है। पुलिस ने आरोपी के कब्जे से दो चोरी की दो मोटरसाइकिल बरामद की है।

दरअसल, क्राइम ब्रांच की टीम एनआईटी एरिया में गश्त कर रही थी की गुप्त सूत्रों से सूचना प्राप्त हुई कि आरोपी चोरी की मोटरसाइकिल लेकर घूम रहा है। सूचना पर तुरंत कार्रवाई करते हुए क्राइम ब्रांच की टीम ने आरोपी को एनआईटी की 3 नंबर पुलिया से काबू कर लिया।

पुलिस द्वारा गहनता से पूछताछ करने पर उसने बताया कि यह मोटरसाइकिल दिसंबर 2018 में आरोपी ने अपनी मोटरसाइकिल अपने दोस्त सुनील को बेच दी थी और उसे मोटरसाइकिल के कागजात तथा एक चाबी दे दी तथा दूसरी चाबी अपने पास रख ली थी। इसके पश्चात आरोपी ने 13 जनवरी 2019 को अपने दोस्त को दी हुई अपनी मोटरसाइकिल खुद ही चोरी कर ली।

इसके अलावा आरोपी ने फरवरी 2022 में थाना सिटी बल्लभगढ़ से चोरी की गई एक स्प्लेंडर मोटरसाइकिल के बारे में भी क्राइम ब्रांच को जानकारी दी जिसके पश्चात आरोपी की शिनाख्त पर दूसरी मोटरसाइकिल को भी बरामद कर लिया गया।

पूछताछ में सामने आया कि आरोपी नशा करने का आदी है तथा नशे की आपूर्ति के लिए ही वह चोरी की वारदातों को अंजाम देता है। आरोपी के खिलाफ आर्म्स एक्ट, लड़ाई झगड़े, चोरी इत्यादि के 5 मुकदमे पहले भी दर्ज हैं। पुलिस पूछताछ पूरी होने के पश्चात आरोपी को अदालत में पेश करके जेल भेज दिया गया है।