April 24, 2024

शिक्षा मंदिर कॉन्वेंट स्कूल में लगा टीकाकरण शिविर, सौ किशोरों ने ली वैक्सीन

Faridabad/Alive News: नंगला रोड, संजय एनक्लेव स्थित शिक्षा मंदिर कॉन्वेंट स्कूल में बीते सोमवार को टीकाकरण शिविर का आयोजन किया गया। इस शिविर में 15 से 18 वर्ष के बच्चों ने बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया। इस शिविर में लगभग सौ बच्चों ने कोरोना रोधी वैक्सीन की पहली डोज ली।

दरअसल, प्रदेश में कोरोना के प्रकोप को देखते हुए सरकार ने 15 से 18 वर्ष के बच्चों के लिए स्कूलों में ही टीकाकरण शिविर लगाने के आदेश दिए हैं। बच्चों के टीकाकरण के लिए सोमवार को नंगला रोड, संजय एनक्लेव स्थित शिक्षा मंदिर कॉन्वेंट स्कूल में टीकाकरण शिविर का आयोजन किया गया। नंगला डिस्पेंसरी से आई स्वास्थ्य विभाग की टीम ने लगभग सौ बच्चों का टीकाकरण किया।

स्कूल के चेयरमैन नंदराम पाहिल ने कहा कि महामारी के इस दौर में कोरोना से बचाव का एकमात्र उपाय वैक्सीनेशन है। इसके सहारे कोरोना से जंग जीत सकते है। इसलिए शिक्षा मंदिर कॉन्वेंट स्कूल में टीकाकरण शिविर का आयोजन किया गया है। स्कूल की तरफ से स्वास्थ्य विभाग की टीम को सारी सुविधा दी गई। उन्होंने बच्चों को महामारी के दौर में वैक्सीन का महत्व बताया और स्वास्थ्य विभाग से टीकाकरण के लिए आई टीम का धन्यवाद किया।